नर्सिंग होम के संचालक डॉक्टर व उनके बेटे पर युवक ने किया हमला, घटना CCTV में कैद

    नर्सिंग होम के संचालक डॉक्टर व उनके बेटे पर युवक ने किया हमला, घटना CCTV में कैद

उज्जैन। जिले के नागदा में शहर के वरिष्ठ डॉक्टर व उनके बेटे पर नर्सिंग होम के बाहर दिनदहाड़े हमला करने का मामला सामने आया है. हमले की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है. दरअसल, हमलावर युवक अपनी माँ का इलाज करवाने नर्सिंग होम पहंचा था. हमलावर जिस वक्त पहुंचा, वो डॉक्टर के मिलने का समय नहीं था. डॉक्टर दिन में 2 से 5 बजे तक घर पर रहते हैं. लेकिन युवक इसी बीच डॉक्टर को बुलाने की जिद पर अड़ गया. इसके बाद उसकी स्टाफ से बहस विवाद में बदल गई. नागदा शहर के शर्मा नर्सिंग होम का ये मामला है.

जब विवाद की सूचना पर डॉक्टर को मिली तो वे नर्सिंग होम पहुंचे. इसी दौरान युवक ने उन पर हमला कर दिया. इससे डॉक्टर जमीन पर गिर गए. इसके बाद राहगीरों व परिजनों ने डॉक्टर को उठाकर युवक को दबोचा और युवक की पिटाई की. जैसे- तैसे युवक जान बचाकर भागा लेकिन उसकी शर्ट डॉक्टर के हाथ मे रह गई. पूरी घटना CCTV में कैद हो गई. अब आरोपी युवक पुलिस की गिरफ्त में है. उससे पूछताछ जारी है.

मां का इलाज कराने आया था युवक

मां का इलाज करवाने पहुंचे जवाहर मार्ग निवासी युवक शमशेर पिता अय्यूब खान पर आरोप है कि उसने 75 साल के डॉक्टर सत्यनारायण शर्मा और उनके डॉक्टर बेटे अनंत शर्मा पर हमला किया है. डॉ. सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि वे सुबह 7 बजे से क्लीनिक पर आ जाते हैं. दोपहर 2 से 5 तक वे घर पर आराम के लिए जाते हैं. इस दौरान क्लीनिक बंद रहता है. इस दौरान दोपहर 2 बजे के लगभग शमशेर खान अपनी माँ को लेकर नर्सिंग होम पहुँचा. वहां अस्पताल के स्टाफ ने उन्हें कहा कि डॉक्टर घर पर हैं. 5 बजे आएंगे. बस इसी बात पर शमशेर अड़ गया कि आप उन्हें बुलाओ. मां की तबियत ठीक नहीं है.

लोगों ने युवक की पिटाई की

इसके बाद युवक की स्टाफ से बहस बढ़ गई और मामले ने तूल पकड़ लिया. विवाद बढ़ने पर जब डॉक्टर पहुँचे तो शमशेर ने उन पर हमला कर दिया, जिसमें डॉक्टर शर्मा के घायल होने के साथ बीच बचाव में बेटे को भी चोंट आई हैं. मारपीट होते देख आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए. लोगों ने युवक को पकड़ा और उसकी पिटाई की. लेकिन वह किसी प्रकार भाग निकला.

“हमलावर युवक शमशेर व अन्य के विरुद्ध मारपीट व अन्य धाराओं में फुटेज के आधार पर प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है, शमशेर को गिरफ्तार भी कर लिया है. आरोपी से पुछताछ जारी है, जिसे न्यायालय पेश किया जाना है. आरोपियों के विरुद्ध धारा 452, 294, 323, 506 व अन्य में प्रकरण दर्ज किया गया है.”

– श्याम चंद शर्मा, थाना प्रभारी नागदा उज्जैन