पैरी नदी में बहने लगी धार, भीषण गर्मी में नदी में पानी आ जाने से ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

गरियाबंद। इस वर्ष पड़ी भीषण गर्मी की वजह से पैरी नदी में पानी नही होने के कारण नदी किनारे सभी गांवो में निस्तारी की समस्या आ रहा था साथ ही गरियाबंद जिले में एक मात्र पैरी नदी है जिससे वन्य जीव गर्मी में तालाब स्टाप डेम आदि के सुख जाने से पीने के लिये उपयोग करते है परन्तु नदी में पानी नही होने के कारण नदी किनारे के ग्रामीणो को निस्तारी व वन्य जीव को पीने की पानी की भारी समस्या आ रहा था एवं गांवों में पानी का जल स्तर भी गिर गया था जिसके कारण बोर से भी पानी नही आ रहा था।

Chhattisgarh Crimes

भीषण गर्मी में आई समस्या को देते हुए समाज सेवी भीम निषाद ने कार्यपालक अभियंता सिंचाई विभाग गरियाबंद को आवेदन दिया कि पानी की समस्या को दूर करने सिकासार जलाशय से तत्काल पानी छोड़ा जाए। भीम निषाद के आवेदन को गंभीरता से लेते हुए कार्यपालन अभियंता सिंचाई विभाग गरियाबंद ने तत्काल सिकासार जलाशय से पानी छोड़ने का आदेश दिया गया ।

मजरकट्टा सरपंच भूपेंद्र ध्रुव ने धन्यवाद दिया और खुशी जाहिर करते हुए कहा कि समाजसेवी भीम निषाद के अथक प्रयास से भीषण गर्मी से पानी की समस्या को दूर किया गया जिससे मेरे पंचायत के लोगों को निस्तारी की समस्या से निजात मिला। समाजसेवी भीम निषाद के प्रयास से पानी की समस्या दूर हो जाने से गरियाबंद जिले के ग्रामीणों ने खुशी जाहिर करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।