MP NEWS : थाने में फांसी लगाए जाने की घटना में पांच पुलिसकर्मी पर गाज गिरी, एक्शन में भोपाल पुलिस

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नगर थाने के लॉकअप में आरोपी के फांसी लगाए जाने की घटना में टीआई सहित पांच पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है और उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही मामले में न्यायिक जांच भी शुरू कर दी गई है और राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के निर्देशों के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है।

कमला नगर थाने में शुक्रवार-शनिवार की रात भाभी से छेड़छाड़ के आरोपी गोलू के फांसी लगाए जाने की घटना में थाने के पांच पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है। इनमें टीआई शहबाज, रात्रकाली ड्यूटी ऑफिसर एसआई लक्ष्मण राय, एएसआई चंद्रहास चौबे और जगदीश पाटिल व एक अन्य शामिल हैं। सुबह पांच बजे थाने में हुई इस घटना को संतरी ने सबसे पहले देखा था और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचना दी थी। मृतक की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को उसे अदालत में पेश किया था लेकिन इसके पहले ही उसने फांसी लगाकर अपनी जीवन समाप्त कर लिया। 

न्यायिक जांच हुई शुरू


भोपाल पुलिस के मुताबिक घटना की न्यायिक जांच शुरू हो गई है। साथ ही राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के निर्देशों के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब  है कि हिरासत में लिए गए युवक की फांसी लगाने की घटना थाने के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। इसके फुटेज को जांच के लिए सुरक्षित रख लिया गया है।पूरे मामले में न्यायिक जांच हो रही है। यह जांच प्रभावित नहीं हो, इसके लिए घटना से जुड़े पुलिसकर्मियों को थाने से हटा दिया गया है। घटनास्थल का जायजा लेने के लिए शनिवार को एसडीएम समेत कई अधिकारी थाने पहुंचे थे।