दिल्ली रवाना हुए सीएम, जाने से पहले बैठक को लेकर कही ये बात, बीजेपी पर भी कसा तंज….

रायपुर। मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। दिल्ली रवानगी से पहले उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा की आज दिल्ली जा रहा हूं। दिल्ली में राहुल गांधी के नेतृत्व में एआईसीसी की बैठक होगी। इसमें चिंतन शिविर को लेकर चर्चा होगी।उन्होंने कहा कि कल से चिंतन शिविर की शुरुआत होगी। सभी लोगों को अलग-अलग ग्रुपों में बांटा जाएगा। प्रमुख रूप से 6 विषय पर चर्चाएं होंगी। इसमें केरल और छत्तीसगढ़ मॉडलों पर चर्चा होगी। 2023 में विधानसभा चुनाव, 2024 में लोकसभा चुनाव की तैयारी की जाएगी।

इस बैठक में संगठन को मजबूत करते हुए यूथ, एनएसयूआई और महिला कांग्रेस की साथियों को जोड़ते हुए जिम्मेदारी दी जाएगी।  राष्ट्रद्रोह कानून पर कहा कि, 2019 के घोषणा पत्र में कांग्रेस ने इसे रखा था। तब भारतीय जनता पार्टी के लोग इसका विरोध कर रहे थे। आज वही बात उच्चतम न्यायालय द्वारा कही गई भारतीय जनता पार्टी के लोग इस पर मौन क्यों हैं? बागी विधायकों को बीजेपी में शामिल करने पर सीएम ने कहा कि, मैं पहले ही कह रहा हूं कि बीजेपी के विधायकों की टिकट कटने वाली है। नए लोगों को बीजेपी सामने लाएगी।

यह उनके पार्टी का आंतरिक मामला है किसको ले रहे हैं, किसको नहीं ले रहे हैं उस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। बीजेपी गाय के नाम पर सिर्फ वोट मांग सकते हैं। गोबर खाद के ऊपर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहे हैं, उसके गुणवत्ता पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रहे हैं। हमारे पास लैब है उसमें टेस्ट करने के बाद ही उपयोग किया जा रहा है। दूसरी बात किसान भी इसका का उपयोग कर रहे हैं। जो किसान वर्मी कंपोस्ट का उपयोग कर रहे हैं वह लोग खुद बता रहे हैं कि यह काफी अच्छा है।