मैं शूगर नहीं खाती, आलिया के बयान पर भड़के यूजर, कहा- तो फिर क्यों चॉकलेट-आइसक्रीम का एड करती हो?

नई दिल्ली : बॉलीवुड सेलेब्रिटी इन दिनों अपने विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। इसी कड़ी में अब नया नाम एक्ट्रेस आलिया भट्ट का जुड़ गया है। आलिया भट्ट इन दिनों अपने द्वारा किए चॉकलेट, आइसक्रीम, सॉफ्ट ड्रिंक के विज्ञापन को लेकर विज्ञापन आलोचनाओं के घेरे में आ गई हैं। आलिया खुद तो इन चीजों का विज्ञापन करती हैं लेकिन असल जिंदगी में वह खुद इसका सेवन नहीं करती हैं। इसी बात को लेकर ट्विटर यूजर आलिया भट्ट पर भड़क गए हैं।

आलिया भट्ट ना कॉर्नेट्टो खाती हैं और ना फ्रूटी पीती हैं…’

ट्विटर पेज Filmy Pulao ने एक पोस्ट साझा किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, ”आलिया भट्ट फ्रूटी नहीं पीती और ना ही कॉर्नेट्टो आइसक्रीम खाती हैं, और ना ही पर्क चॉकलेट खाती हैं। वैसे ही जैसे शाहरुख खान, अक्षय कुमार या अजय देवगन शायद विमल और कमला पसंद के प्रोडक्ट को नहीं खाते हैं। और ना ही जैन मलिक ने 2014 में भारत में हर नाई की दुकान से बाल नहीं कटवाए थे…।”

कपिल शर्मा के शो में आलिया ने कहा था- मैं शूगर नहीं खाती हूं

ट्विटर पेज Filmy Pulao ने एक वीडियो साझा किया जिसमें आलिया ने अपने फिटनेस रूटीन के बारे में बात की है। कपिल शर्मा के शो में आलिया ने अपनी फिल्म कलंक के प्रमोशन के दौरान खुलासा किया था कि वह चीनी (शूगर) नहीं खाती हैं। जब उसे चाय देने वाले ने कहा कि उसकी चाय में चीनी है, तो उसने चाय पीने से इनकार कर दिया और यह बताया कि वो चीनी नहीं खाती हैं

खुद चीनी नहीं खाती आलिया, पर शूगर से जुड़े फूड प्रोडक्ट के एड करती हैं…’

आलिया ने कपिल शर्मा के शो में जोर देकर कहा था कि अगर किसी को मीठा पसंद है तो उन्हे नेचुरल शूगर जैसे फलों और जूस के जरिए लेना चाहिए। आलिया बताती हैं कि कैसे वो खुद चीनी का सेवन नहीं करती हैं।

इन्ही बातों को याद करते हुए ट्विटर यूजर ने लिखा, ”अब देखिए फ्रूटी, कोका कोला, कॉर्नेट्टो, डार्क फैंटेसी चोको फिल्स, पर्क, ये सभी फूड प्रोडक्ट फलों की कैटेगरी में तो आते नहीं हैं। फिर आलिया खुद क्यों कि इन प्रोडक्ट का विज्ञापन करती हैं।”

हम क्यों इन एक्टर की बातों को सुनते हैं…’

ट्विटर पेज Filmy Pulao ने लिखा, ”आज के दौर में हमारे पास हर जानकारी है, हम अपनी फिंगरटिप पर मिनटों में ये सारी जानकारी पा सकते हैं कि क्या हमारे शरीर के लिए अच्छा है और क्या खराब। फिर क्यों इन एक्टर से प्रेरित होकर हम अपनी डाइट के बारे में कोई भी फैसला लेते हैं। ऐसा करने वाले लोग बेवकूफ हैं।”

विज्ञापन को लेकर अक्षय कुमार ने मांगी माफी

इससे पहले अक्षय कुमार एक तंबाकू ब्रांड के उत्पादों का प्रचार करने के लिए आलोचनाओं के घेरे में आ गए थे। उन्हें समर्थन से हटना पड़ा और सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगी। इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए अपने माफीनामे में अक्षय ने लिखा, ‘आई एम सॉरी। मैं अपने सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों से माफी मांगना चाहता हूं। पिछले कुछ दिनों में आपकी प्रतिक्रिया ने मुझे बहुत प्रभावित किया है। जबकि मैंने तंबाकू का समर्थन नहीं किया है और न ही करूंगा, मैं विमल इलायची के साथ अपने जुड़ाव के आलोक में आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। मैं पूरी विनम्रता के साथ पीछे हटता हूं। मैंने एक योग्य कारण के लिए संपूर्ण समर्थन शुल्क का योगदान करने का निर्णय लिया है।’