Chhattisgarh : ग्रामीणों पर लकड़बग्घे ने किया हमला, 10 ग्रामीण घायल, 1 की हालत चिंताजनक

महासमुंद : पिथौरा वन परिक्षेत्र में तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीणों पर लकड़बग्घे ने हमला कर दिया. इस हमले में 10 ग्रामीण घायल हो गए हैं. वहीं एक ग्रामीण की हालत चिंताजनक बनी हुई है. ग्रामीण टोली बनाकर जंगल में पहुंचे थे. अमूमन भीड़ पर लकड़बग्घे हमला नहीं करते. लेकिन टोली के बीच में लकड़बग्घा घुसा और कई लोगों को घायल कर दिया. वन विभाग को मामले की जानकारी दी गई है.

तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए ग्रामीण जंगलों में जा रहे हैं. पिथौरा वन परिक्षेत्र के छिंदौली और बेल्डीह में भी तेंदूपत्ता तोड़ने का काम ग्रामीण करते हैं.लेकिन भीषण गर्मी और खाने की कमी के कारण घने जंगलों से जानवर बाहर निकल रहे हैं. ऐसे ही एक लकड़बग्घे से ग्रामीणों का सामना हो गया.जिसके बाद लकड़बग्घे ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया.इस हमले दो गांवों के 10 ग्रामीण घायल हुए हैं.

इस हमले में घायल ग्रामीणों को पास के शासकीय अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां एक ग्रामीण की स्थिति चिंताजनक बनीं हुई थी.लिहाजा डॉक्टरों ने ग्रामीण को रायपुर रेफर कर दिया. वहीं घटना के बाद वन विभाग ने घायलों को 500-500 रुपए की आर्थिक मदद पहुंचाई है. जबकि घायलों का इलाज पिथौरा और भुरकोनी अस्पताल में जारी है.