‘जडेजा को कप्तान बनाकर गलती की, धोनी की कप्तानी में CSK इतने मैच नहीं हारती’; वीरेंद्र सहवाग का दावा

चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2022 की प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। इस सीजन में वो 10 में से अब तक 7 ही मुकाबले जीत पाई है। लीग के 15वें सीजन में सीएसके के खराब प्रदर्शन की वजह कप्तानों का बदलना भी रहा। सीजन के शुरू होने से पहले ही धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम की कमान सौंपी गई। लेकिन जडेजा ने भी लगातार हार के बाद वापस धोनी को कप्तानी दे दी। हालांकि अब बहुत देर चुकी है और सीएसके का बाहर होना तय है।

इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को लगता है कि शुरुआत में जडेजा को कप्तान बनाकर सीएसके ने गलती की। उन्होंने कहा कि अगर धोनी शुरू से ही कप्तान बने रहते सीएसके इतने मैच नहीं हारती।

CSK के खिलाफ मैन ऑफ द मैच बनकर भी खुद से क्यों खुश नहीं हर्षल पटेल


सहवाग ने बुधवार को सीएसके की हार के बाद क्रिकबज से कहा, ‘उन्होंने पहली गलती सीजन की शुरुआत में की जब उन्होंने घोषणा की कि धोनी कप्तानी नहीं करेंगे और जडेजा टीम के नए कप्तान होंगे। यह एक गलत फैसला था। कोई प्लेइंग इलेवन तय नहीं थी। ऋतुराज गायकवाड़ ने शुरुआत में रन नहीं बनाए। उन्होंने खराब शुरुआत की, बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए और वहां से, चीजें खराब होती गई। अगर धोनी शुरू से ही कप्तान बने रहते तो सीएसके शायद इतने मैच नहीं हारती।’

RCB vs CSK IPL 2022: एमएस धोनी के आउट होते ही विराट कोहली ने गुस्से में दी गाली! फैंस ने बताया देशद्रोही

इस सीजन के 10 मैचों में जडेजा ने अभी तक 19.33 के औसत से महज 116 रन बनाए हैं जबकि 7.52 के इकोनोमी रेट से पांच विकेट लिए हैं बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जडेजा तीन रन पर आउट हो गए, जिससे सीएसके को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 13 रन से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी सातवीं पराजय थी। सीएसके के 10 मैचों में महज छह अंक हैं और टीम लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।