जयपुर में 20-21 मई को होगी भाजपा की उच्च स्तरीय बैठक, इन मु्द्दों पर होगा मंथन

कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने भी राजस्थान पर फोकस तेज कर दिया है। जयपुर में  20-21 मई को भाजपा की हाई लेवल बैठक प्रस्तावित है। मध्य प्रदेश, छतीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, हिमाचल प्रदेश व कर्नाटक में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की बैठक अहम मानी जा रही है। हाई लेवल बैठक में देश भर से पार्टी के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा। बैठक में  विधानसभा चुनावों की रणनीति, राज्यों में आवश्यक संगठनात्मक परिवर्तन और तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से बैठक में शामिल होंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। बैठक की अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। बैठक में देश भर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी और महासचिव शामिल होंगे।प्रदेश अध्यक्षों और महासचिवों को राज्य इकाइयों द्वारा किए जाने वाले कार्यों की विस्तृत रूपरेखा तैयार करने के लिए कहा गया है।

संगठन को मजबूत करने पर होगा मंथन

पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी द्वारा अपने संगठन को मजबूत करने के लिए की गई पहल के बारे में विस्तृत चर्चा की जाएगी। बैठक में जल्द ही होने वाले राज्यों में चुनाव की रणनीति पर चर्चा किया जाएगा। छह राज्यों अर्थात मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में एक साल के भीतर विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक 20 मई को होगी, जबकि महासचिवों की बैठक 21 मई को होगी। 

लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू

बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव और तब तक विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार, हाल ही में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न उच्च स्तरीय बैठकें आयोजित की गईं थी। उन बैठकों में दो राज्यों के कई नेता समेत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे।