जांजगीर चांपा : सोने की ईंट और सिक्का बेचने वाला ठग गिरफ्तार, ऐसे बनाता था लोगों को बेवकूफ

जांजगीर चांपा: जमीन में गड़ा धन मिलने का झांसा देकर नकली सोना ईंट बेचने वाले गिरोह को बलौदा पुलिस ने गिरफ्तार किया (Fraud in Janjgir Champa ) है. मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने बलौदा के कृष्ण कुमार देवांगन को झांसा देकर 30 हजार रुपए में एक सोने का ईंट बेचा. जब जांच की गई तो पीतल पर सोने का परत चढ़ा हुआ पाया गया. पीड़ित के रिपोर्ट पर पुलिस ने तीनों आरोपियों से 10 हजार रुपए नगद और 17 ईंट और 50 सिक्का बरामद किया है.

प्रार्थी कृष्ण कुमार की शिकायत के बाद बलौदा पुलिस हरकत में आई. उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर आरोपियों की तलाश शुरू की गई. जिसके बाद बलौदा थाना के कुरमा निवासी विजय कुमार आदिले, कोरबा थाना क्षेत्र के दर्री जमनी पाली निवासी कोमल सिंह कवर और कटघोरा थाना के जेजरा निवासी मनहरण लोहार को हिरासत में ले कर पूछताछ की गई. आरोपियों के पास से 17 नकली सोने की ईंट और 50 नकली सोने का सिक्का, बाइक, नकली सोना ईट और सिक्का बनाने का सांचा बरामद किया गया.

बलौदा थाना प्रभारी विवेक पांडे की मानें तो जमीन खुदाई से निकले सोने की ईट और सिक्का निकलने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ने के बाद बड़ा खुलासा हुआ है. आरोपियों ने बताया कि पहले पीतल को गला कर सांचा में डाल कर पीतल का सिक्का और ईंट बनाते थे. फिर उसको बेचने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के पैसे वालों को अपना शिकार बनाते थे.