अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, भूसे में छिपाकर रखे थे, एक तस्कर गिरफ्तार

भिंड। भिंड जिले में हथियार रखने का क्रेज कई सालों से चला आ रहा है. हथियार चाहे वैध हों या अवैध. बात-बात में गोली चलने की घटना यहां साधारण बात है. माहौल कुछ ऐसा है कि कुछ लोग शौक के लिए तो कुछ लोग धाक जमाने के लिए तो कुछ लोग सुरक्षा के लिए हथियार रखने को प्राथमिकता दे रहे हैं. इसलिए इस जिले में लाइसेंसी हथियार के अलावा अवैध हथियारों की भरमार है. पुलिस ने फिर एक बार अवैध हथियार पकड़े हैं.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि फूप इलाक़े के किसी गाँव में अवैध हथियार एक घर में रखे हुए हैं. इस सूचना के आधार पर मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर ग्राम दुल्हागन में अटेर एसडीओपी दिनेश सिंह बैस ने फूप थाना पुलिस और साइबर सेल टीम को करवाई के लिए निर्देश दिए. दोनो टीमों ने संयुक्त रूप से साथ में बृजेश पांडेय के घर पर दबिश दी. पुलिस की दबिश पड़ते ही गांव में हड़कंप मच गया.

पुलिस ने घर की तलाशी ली तो आरोपी के घर के पास भूसे के कमरे में एक रायफल -315 बोर, एक 12 बोर एक नाली बंदूक, एक अधिया 315 बोर, एक कट्‌टा, 19 जिंदा राउंड 12 बोर के, 3 राउंड 315 बोर के और 22 खाली खोखे मौक़े पर मिले. पूछताछ करने पर उसने बताया कि ये हथियार भिंड के दिनेश शर्मा नामक युवक रखकर गया है. पुलिस ने सभी हथियार ज़ब्त कर आरोपी के ख़िलाफ़ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया. वहीं आरोपी द्वारा बताए गए दूसरे युवक की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि उसे जल्द गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.