IPL में खेलेगा शहडोल क्रिकेट टीम का खिलाड़ी, मुंबई इंडियंस टीम में सलेक्ट हुए कुमार कार्तिकेय

शहडोल। जिला क्रिकेट को एक और बड़ी सफलता मिली है. शहडोल की पूजा वस्त्रकार जहां भारतीय महिला टीम में लगातार खेल रही हैं. वहीं अब शहडोल क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कुमार कार्तिकेय जल्द ही आईपीएल में खेलते नजर आएंगे. उन्हें अब मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल कर लिया गया है. 

मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हुए कुमार कार्तिकेय

 आईपीएल की प्रेस रिलीज के मुताबिक, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के लिए चोटिल मोहम्मद अरशद खान के जगह पर रिप्लेसमेंट के तौर पर कुमार कार्तिकेय सिंह को साइन किया है. कुमार कार्तिकेय मध्य प्रदेश टीम से लगातार पिछले कई साल से खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी शुरुआती क्रिकेट शहडोल क्रिकेट टीम से खेला है.

कुमार कार्तिकेय ने क्रिकेट का ककहरा शहडोल से ही सीखा है. इसके बाद अब वे मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम से लगातार खेल रहे हैं. कुमार कार्तिकेय लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं, जो एक अच्छे स्पिनर के तौर पर जाने जाते हैं. अभी जितने भी मैच खेले हैं, उसमें उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है.

कुमार कार्तिकेय के अब तक के क्रिकेट करियर की बात करें तो कुमार कार्तिकेय ने घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने अब तक नौ प्रथम श्रेणी मैच, 19 लिस्ट ए गेम्स और आठ T20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने क्रमशः 35, 18 और 9 विकेट हासिल किए हैं. कुमार कार्तिकेय किफायती इकोनॉमिकल गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अब तक अपने आपको साबित भी किया है. कुमार कार्तिकेय कई बार पांच विकेट ले चुके हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 में कुमार कार्तिकेय ज्वाइंट सेकेंड हाइएस्ट विकेट टेकर रहे. इनकीा इकॉनमी रेट 5.05 की है.

बता दें कि कुमार कार्तिकेय को 20 लाख के बेस प्राइस में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल किया गया है. कुमार कार्तिकेय के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम में स्पिन बॉलिंग के ऑप्शन पर नजर डालें तो एम अश्विन, मयंक मारकंडे और फेबियन एलेन भी शामिल हैं. कुमार कार्तिकेय को चोटिल अरशद खान की जगह पर आईपीएल टीम में शामिल किया गया है. अरशद खान भी अनकैप्ड लेफ्ट आर्म सीमर हैं, जो चोटिल हो गए हैं.

मौजूदा आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए अब तक निराशाजनक रहा है, जो मुंबई इंडियंस आईपीएल में कई बार चैंपियन बन चुकी है. मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है. यहां तक कि मौजूदा सीजन में आईपीएल में प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम भी बन गई है. मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला शनिवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ खेला जाएगा.