सरगुजा के खिलाड़ियों ने इंटर यूनिवर्सिटी मिनी गोल्फ में जीते कांस्य और रजत पदक

सरगुजा: संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय की टीम ने पहली बार अंतर विश्वविद्यालय मिनी गोल्फ प्रतियोगिता में मेडल जीतकर यूनिवर्सिटी का नाम रौशन किया है. महिला और पुरूष वर्ग में खिलाड़ियों ने सिंगल व डबल इवेंट में मेडल अपने नाम किए हैं. बड़ी बात यह है कि विश्व विद्यालय की स्थापना के बाद पहली बार विवि की टीम को अंतर विवि मिनी गोल्फ में मेडल हासिल करने का गौरव हासिल हुआ है. विवि की टीम ने राजस्थान के जयपुर में आयोजित प्रतोयोगिता में बेहतर प्रदर्शन किया है और इसी की बदौलत टीम को यह सफलता मिली है. टीम की इस सफलता की सराहना भारतीय मिनी गोल्फ संघ के उपाध्यक्ष ने भी की है.

ऑल इंडिया अंतर विश्वविद्यालय मिनी गोल्फ प्रतियोगिता का आयोजन: दरअसल ऑल इंडिया अंतर विश्वविद्यालय मिनी गोल्फ प्रतियोगिता का आयोजन जयपुर के सुरेश ज्ञान विहार विश्व विद्यालय में 16 से 20 अप्रैल तक किया गया था. इस प्रतियोगिता में एसजीजीयू की टीम ने भी हिस्सा लिया था. सरगुजा जिला मिनीगोल्फ संघ के प्रशिक्षित खिलाड़ी और सरगुजा विश्वविद्यालय की टीम जयपुर में कई मेडल जितते हुए जिले और विवि का नाम रौशन किया है. प्रतियोगिता के दौरान सिंगल इवेंट मेंस में साकेत केडिया ब्रोंज मेडल एवं सिंगल इवेंट वूमेन में कशिश सिन्हा सिल्वर मेडल जीता है.

इन खिलाड़ियों के नाम रहा मेडल

  • डबल इवेंट वूमेन में प्रियंका पैकरा एवं पूजा पैकरा ब्रोंज मेडल
  • मिक्स डबल इवेंट मेंस में रजत सिंह एवं शिखा सिंह ने सिल्वर मेडल
  • मिक्स डबल इवेंट वूमेन में खुशबू केरकेट्टा एवं अभिजित झा सिल्वर मेडल
  • टीम इवेंट में संजना, खुशबू केरकेट्टा, पूजा पैकरा, नैंसी कश्यप, मुस्कान, श्रीजल साह, रविता यादव, वर्षा केरकेट्टा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है.

इन खिलाड़ियों के अलावा ऋषभ गुप्ता, अभियान तिवारी, राहुल सिंह, सिकंदर राम पैकरा, अविनाश सोनवानी, कृष्णकांत ताम्रकर, आनंद कुमार, राहुल कुमार सिंह का भी अच्छा प्रदर्शन रहा. सरगुजा जिला मिनीगोल्फ संघ की ओर से निर्णायक के रूप में आकाश दुबे आल इंडिया अंतर विश्वविद्यालय मिनीगोल्फ प्रतियोगिता में भी सम्मलित थे. इस आयोजन में भारतीय मिनीगोल्फ संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रवीण मानवेडेकर सरगुजा मिनीगोल्फ के खिलाड़ियों का विशेष तारीफ की है. सरगुजा जिला मिनीगोल्फ संघ के राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह बताया कि इस खेल को लेकर लंबे समय से स्कूल स्तर और कॉलेज स्तर टीम बनाने कड़ी मेहनत की गई.