IRCTC Tour Package : रेलवे का शानदार ऑफर, सिर्फ इतने रुपये में करें मुंबई-गोवा समेत इन खूबसूरत जगहों की सैर

घूमने का शौक रखते हैं तो इस बार आपके लिए भारतीय रेलवे शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। भारतीय रेलवे अक्सर ही पर्यटकों के लिए बेहतरीन पैकेज लाता है, जिसमें भारत की कई जगहों का भ्रमण कराया जाता है। इस दौरान लोगों को कई सारी सुविधाएं भी मिलती हैं जैसे खाने-पीने और ठहरने के लिए लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ती। आईआरसीटीसी एक निश्चित कीमत में आपको न केवल कुछ दिनों के टूर पर कई जगहों की सैर कराता है, बल्कि खाने-पीने और रहने का भी इंतजाम करता है। इसी कड़ी में इस बार आईआरसीटीसी एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है, जिसमें यात्रियों को मुंबई, गोवा और अजंता समेत कई पर्यटक स्थलों की सैर कराई जाएगी। अगर आप समुद्र के किनारे लहरों के बीच सुकून, गोवा में मस्ती, हैदराबाद और गुजरात में यादगार पल बिताना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के नए टूर पैकेज के बारे में जान लीजिए।

आईआरसीटीसी टूर पैकेज

इस टूर पैकेज का नाम और शुरुआत की तारीख

रेलवे ने अपने इस नए टूर पैकेज को ‘इंडियन मैगजीन ट्रैवल’ नाम दिया है। इस पैकेज के तहत यात्री 23 मई 2022 से सफर की शुरुआत कर सकेंगे। 23 तारीख को त्रिवेंद्रम से दोपहर 12:05 बजे ट्रेन रवाना होगी।

आईआरसीटीसी टूर पैकेज

कितने दिन का टूर?

आईआरसीटीसी का यह नया टूर पैकेज पूरे 12 दिन और 11 रात का होगा। इसमें रेलवे यात्रा के दौरान रहने के लिए यात्रियों के ठहरने का इंतजाम करेगी। साथ ही खाने-पीने के अलावा दार्शनिक स्थलों तक पहुंचाने की भी व्यवस्था की जाएगी।

आईआरसीटीसी टूर पैकेज

टूर पैकेज में इन जगहों की सैर

इस टूर पैकेज में रेलवे यात्रियों को मैसूर, अजंता, मुंबई, गुजरात में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, हैदराबाद, रामोजी, हंपी और गोवा की सैर कराएगा।

आईआरसीटीसी टूर पैकेज

कहां से कहां तक का सफर?

यात्री अपने सफर की शुरुआत त्रिवेंद्रम से कर सकेंगे। यानी रेलवे का बोर्डिंग पॉइंट त्रिवेंद्रम, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम टाउन, त्रिशूर, ओट्टापलम, पलक्कड़ और इरोड होगा। यात्रा पूरी होने के बाद वापसी के बोर्डिंग पॉइंट कन्नूर, कोझिकोड, शोरानूर, त्रिशूर, एर्नाकुलम टाउन, कोट्टायम, कोल्लम, त्रिवेंद्रम होंगे।

आईआरसीटीसी टूर पैकेज

टूर पैकेज का किराया

इंडियन मैगजीन ट्रैवल टूर पैकेज को रेलवे ने चार वर्गों में बांटा है। कंफर्म, बजट, स्टैंडडर्स, इकनाॅमी। इस टूर पैकेज की शुरुआती कीमत 21100 रुपये है। यात्री 21100 रुपये में 12 दिन के मुंबई, गोवा और अजंता समेत कई जगहों पर घूम सकेंगे।

आईआरसीटीसी टूर पैकेज

रेलवे देगा ये सुविधाएं

रेलवे इस टूर पैकेज में स्टैंडडर्स, इकोनॉमी श्रेणी में आने वाले अपने यात्रियों को एसी कमरों की सुविधा देगा। कंफर्म और बजट श्रेणी के पैकेज में यात्रियों को गैर एसी कमरे दिए जाएंगे। बजट वर्ग के लिए हाॅल या धर्मशाला में रहने की व्यवस्था होगी। वहीं रोज सुबह का नाश्ता, लंच, डिनर और एक लीटर पानी की व्यवस्था रहेगी।

आईआरसीटीसी

कैसे बुक करें रेलवे का टूर पैकेज

यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर इस टूर पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा क्षेत्रीय कार्यालय में भी बुकिंग की सुविधा मिलेगी।