बिलासपुर में आयोजित 3 दिवसीय राज्य स्तरीय कृषि समृद्धि मेला में भाग लेने रवाना हुए जिले के कृषक

0 जिला पंचायत सीईओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना,

जांजगीर-चाम्पा ,13 अप्रैल,(वेदांत समाचार)। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देशानुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर, उप संचालक कृषि. एम. आर. तिग्गा और सहायक संचालक आर.एन. गांगे द्वारा जिले के कृषकों को राज्य स्तरीय कृषि समृद्धि मेला शैक्षणिक भ्रमण एवं कृषक संगोष्ठी में भाग लेने हाई स्कूल मैदान जांजगीर से साइंस कॉलेज मैदान बिलासपुर के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान कृषकों में भारी उत्साह देखा गया । कृषकों द्वारा उक्त मेला आयोजन के लिए शासन-प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।


मुख्य अतिथि जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर, ने चर्चा के दौरान कृषकों से आग्रह किया कि वे मेले में आयोजित नई उन्नत तकनिकी का अनुसरण करते हुए जिले में उसका प्रयोग करने की सलाह दी। उन्होंने प्रशिक्षण के बाद संपर्क आने वाले जिले के सभी कृषकों को नई तकनिकी की जानकारी देने का आग्रह किया।


उप संचालक कृषि श्री तिग्गा ने बताया कि किसानों को राज्य स्तरीय कृषि समृद्धि मेला, कृषि पाठशाला में किसानों को कटाई उपरांत प्रौद्योगिकी सिंचाई की नई पद्धति, मशीनरी एवं उपकरण, उर्वरक, बीज और कृषि भूमि के उच्चतम उपयोग आदि से प्रशिक्षित किया जायेगा। नई तकनीकों को सीखने एवं जानने के लिए उपस्थित सभी कृषकों में हर्ष और उत्सुकता देखी गई।
इस अवसर पर जिले के सभी 9 विकासखण्ड के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी भी उपस्थित थे।