टाटा ग्रुप के स्टॉक (TATA group) में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो आप टाटा स्टील के शेयरों पर नजर रख सकते

अगर आप टाटा ग्रुप के स्टॉक (TATA group) में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो आप टाटा स्टील के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, टाटा ग्रुप के इस शेयर पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) ने टाटा स्टील स्टॉक (TATA steel share) को BUY रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस 1700 रुपये रखा है। टाटा स्टील का लेटेस्ट शेयर प्राइस 1,366.05 रुपये है।  यानी दांव लगाने पर सालभर में आपको लगभग 25% तक का रिटर्न मिल सकता है। 

शुक्रवार को टाटा स्टील के शेयर 1.23% बढ़कर 1,366.05 रुपये पर बंद हुए थे। पिछले पांच ट्रेडिंग सेशंस में कंपनी के शेयर 3.16% चढ़ा है। इस साल YTD में यह शेयर 19.57 पर्सेंट की वृद्धि दर्ज की है। टाटा टाटा स्टील लिमिटेड मेटल्स-फेरस सेक्टर की कंपनी है। एक लार्ज कैप कंपनी है। इसका मार्केट कैप 167441.23 करोड़ रुपये है। इसकी स्थापना साल 1907 में हुई थी। टाटा स्टील लिमिटेड के प्रमुख प्रोडक्ट्स/राजस्व खंडों में 31-मार्च-2021 को समाप्त होने वाले वर्ष के लिए स्टील और स्टील उत्पाद, बिजली और अन्य परिचालन राजस्व शामिल हैं।

ब्रोकरेज ने टाटा स्टील पर खरीद की सिफारिश की और 1,700 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस (TP) के साथ कवरेज की शुरुआत की। स्टॉक वर्तमान में 4.6x EV/EBITDA पर अपने 10Y औसत 6.3x से नीचे कारोबार कर रहा है। यह उम्मीद करता है कि स्टील की कीमतें लचीली बनी रहेंगी जो आने वाली तिमाहियों में कंपनी के लिए मजबूत नकदी प्रवाह को बढ़ावा देगी और कैपेक्स के विकास को आगे बढ़ाने के बाद भी इसे डीलीवरेजिंग जारी रखने की अनुमति देगी। इसे खरीदा जा सकता है।