बिलासपुर के तखतपुर में पेड़ पर लटका मिला युवक का शव

तखतपुर 8 अप्रैल (वेदांत समाचार) क्षेत्र में युवक का शव फांसी पर लटकते हुए मिला। सूचना मिलते ही तखतपुर पुलिस घटना स्थल पहुंची। पंचनामा कार्रवाई करने के बाद शव को पेड़ से नीचे उतारकर पीएम के लिए भेज गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजन को सौंप दिया गया है। पुलिस मार्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी है। तखतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम हरदी के रहने वाले शोभाराम कौशिक पिता प्यारे लाल ( 35 ) खेती किसानी का काम करते थे। वे शुक्रवार को सुबह टहलने के नाम से घर से निकले थे। इसके बाद लौटकर घर नहीं पहुंचे। स्वजनों ने खोजबीन शुरू की।

लेकिन शोभाराम के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया। इस बीच राहगीरों ने हरदी व देवतरा के बीच एक पेड़ में युवक का शव लटकते हुए देखा। यह खबर आसपास गांवों में आग की तरह फैल गई। सूचना मिलते ही शोभाराम के स्वजन भी मौके पर पहुंचे। तब स्वजन ने शव की पहचान कर ली। इसके बाद तखतपुर पुलिस को सूचना दी। पुलिस की टीम जांच करने तत्काल मौके पर पहुंची। शव को नीचे उतारकर तलाशी ली, लेकिन सुसाइड नोट नहीं मिला। स्वजन भी आत्महत्या की कोई वजह नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस ग्रामीणों से मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है।

पेड़ के नीचे मिट्टीतेल मिला

शभराम का शव जिस पेड़ पर लटका हुआ मिला है, उसके नीचे शराब के शीशी से बनाई गई मिट्टीतेल की चिमनी मिली है। उसमें मिट्टीतेल भरा हुआ था। इसके अलावा मृतक का चप्पल भी पेड़ के नीचे बरामद हुई है।

मुंह से निकल रहा था खून

मृतक शोभाराम के मुंह से खून निकल हुआ है। कपड़े में भी खून के छींटे पड़े हैं। इससे मामला संदिग्‍ध लग रहा है। पुलिस ने स्वजन से भी पूछताछ की, लेकिन कोई भी मौत के कारण के बारे में नहीं बता पाया।