मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर रेप पीड़िता ने मांगी इच्छा मृत्यु, कहा- समझौता करके जिंदा नहीं रह सकती, आरोपियों को बचा रही पुलिस

रांची : 7 अप्रैल (वेदांत समाचार) झारखंड के रांची में एक 37 वर्षीय रेप पीड़िता ने मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की इजाजत मांगी। यह पत्र जैसे ही अधिकारियों तक पहुंचा वैसे ही खलबली मच गई। महिला ने पत्र में लिखा कि उसके पास जीवन जीने का कोई विकल्प नहीं है। क्योंकि पुलिस स्वयं आरोपियों को बचा रही है। पीड़िता का यह पत्र मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचा तो उस पर मुहर लगाकर शीर्ष पुलिस अधिकारियों से मामले को संज्ञान में लेने को कहा गया है।

रेप पीड़िता का कहना है कि ‘मैंने अपनी न्याय प्रणाली के दरवाजे खटखटाए हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अगर न्याय में देरी हुई और इनकार किया गया तो मैं समझौता करके जिंदा नहीं रह सकती। इसलिए, मैंने अपना जीवन समाप्त करने की अनुमति के लिए अपना पत्र मुख्यमंत्री कार्यालय में भेजा है’ एक विधवा और चार बच्चों की मां ने अपने पत्र में कहा कि उसने 5 फरवरी को अपराध के संबंध में धारा 354, 376 (2) (एन), 376 (2) (एफ), 417 और आईपीसी के 34 के तहत मामला दर्ज कराया था। 

पीड़िता ने कहा कि आरोपी एक रसूख वाला शख्स है और उसने शादी का झांसा देकर उससे रेप किया था. आरोपी ने महिला को बार-बार डराने की कोशिश की. महिला ने ये भी दावा किया है कि आरोपी ने पुलिस को रिश्वत देकर मामले की दबाने की पूरी कोशिश की है.