राजधानी में 8 अप्रैल को गोठान पहुंच कार्यक्रम, कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

रायपुर। 7 अप्रैल (वेदांत समाचार)  रायपुर जिले के सभी गोठानों में 8 अप्रैल को गोठान पहुंच कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर सौरभ कुमार के मार्गदर्शन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मयंक चतुर्वेदी ने कृषि विभाग तथा जिले के सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को कार्यक्रम के व्यवस्थित संचालन के संबंध में निर्देशित किया है। उन्होंने बताया कि 4 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच गोठान पहुंच कार्यक्रम आयोजित करने के संबंध में निर्देश प्राप्त हुआ था।

गोठान की गतिविधियों का करेंगे निरीक्षणउन्होंने बताया कि 8 अप्रैल को नोडल अधिकारी, आरएईओ तथा गोठान समिति के सभी सदस्य अपने गोठान में अनिवार्य रूप से चार से पांच घण्टे उपस्थित रहकर गोठान की गतिविधियों का अवलोकन एवं निरीक्षण करेंगे। गोठान समितियों, स्वसहायता समूहों, चरवाहा आदि से चर्चा उपरांत समस्याओं की पहचान कर सूचीबद्ध करेंगे। पहचान की गई समस्याओं और उसके समाधान के लिए सुधारात्मक कार्रवाई करने के साथ ही गोठान को आरआईपीए के रूप में विकसित करने की कार्ययोजना, क्रियान्वयन पर जानकारी एवं सुझाव प्राप्त करना सुनिश्चित करेंगे।

जिला पंचायत सीईओ मयंक चतुर्वेदी ने बताया कि गोठान पहुंच कार्यक्रम की डी-ब्रीफिंग 11 अप्रैल को सुबह 11 बजे से पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडोटोरियम रायपुर में कलेक्टर द्वारा की जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को उक्त कार्यक्रम की संपूर्ण जानकारी के साथ उपस्थित रहने कहा है।