लोरमी सिंचाई विभाग का बड़ा कारनामा, विभाग ने लाखों रुपए उड़ाए, फिर भी नहीं किया ये काम

लोरमी:लोरमी में 2 बड़ा नहर जो की खुड़िया राजीव गांधी जलाशय से शुरू होकर मुंगेली जिला के आखरी छोर तक जाता है। विभाग के द्वारा लाखों रुपए खर्च करके नहर लाइनिंग को साफ कराने का काम किया गया। जहां पर नहर को साफ तो किया गया लेकिन साफ करने के बाद मिट्टी और कचरे को नहर में ही छोड़ दिया गया।

चंदली बंधवा पूल से लालपुर तक नहर सफाई का काम किया गया। जिसमें विभाग ने लाखों रुपए उड़ाए लेकिन मिट्टी और कचरे को क्यों नही उठाया गया यह सोचने का विसय है नहर के अंदर मिट्टी और कचरा का ढेर जमा हुआ है।

इसके बावजूद विभाग के अधिकारी नहर में पानी छोड़ दिए जो सोचने का विसय है शायद अपने विभाग के मंत्री को खुश करने के चक्कर में विभाग के अधिकारी भूल गए की नहर में मिट्टी है भी की नही विभाग में बैठे अधिकारी कभी भी फील्ड नही जाते सभी काम ऐसी कमरे में ही हो जाता है लाखो रुपए खर्च करके भी विभाग नहर को साफ नही कर पाया।


बताना लाजमी होगा की विभाग हर साल नहर सफाई के नाम पर लाखो रुपए का बंदर बाट करता है और ये पूरा खेल विभाग के अधिकारी करते है।

सफाई के नाम पर जिस तरह से विभाग के अधिकारी सरकार को चुना लगाते उसका एक जीता जागता उदाहरण है जहा पर नहर को साफ तो किया गया, लेकिन कचरे और मिट्टी को उठाने के लिए विभाग के पास समय नहीं है और उसे छुपाने के लिए पानी छोड़ दिया गया। आखिर सरकार भी कब तक विभाग पर मेहरबान रहेगा यह सोचने का विषय है।