IPL 2022: रवि शास्त्री ने गुजरात के इस बल्लेबाज को दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली क्रिकटरों में से एक करार दिया

आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कुछ सीजन में शुभमन गिल का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है और टी20 क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी क्षमता पर भी सवाल उठाए गए थे। ओपनर बल्लेबाज (122.28) के रूप में उनकी स्ट्राइक रेट पिछले तीन सत्रों में टूर्नामेंट में सलामी बल्लेबाजों (न्यूनतम 300 गेंदों) में सबसे कम थी। यही नहीं आइपीएल के इस सीजन के पहले ही मैच में गिल शून्य पर आउट हो गए थे, लेकिन अपनी टीम के दूसरे मैच में उन्होंने 46 गेंदों पर 84 रन की पारी खेली जो उनके आइपीएल करियर की अब तक की सबसे बेस्ट पारी भी साबित हुई थी। 

शुभमन गिल की इस पारी से टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री काफी प्रभावित हुए थे और उन्होंने 22 साल के इस खिलाड़ी की तारीफ की और कहा कि वह इस प्रारूप के लिए बने हैं। रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि वो प्योर टैलेंट हैं। सच कहूं तो वह गिल देश और विश्व क्रिकेट के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक है। अगर वो एक बार लय में आ गए तो वो रन बनाएंगे और वो इस आसान बना देंगे। वो सिर्फ खेल के इस प्रारूप के लिए बने हैं। उनका शाट चयन, स्ट्राइक रोटेशन और उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान काफी कम डाट गेंदें खेली और इससे उनका दवाब दूर हो गया। 

शास्त्री ने आगे कहा कि वो शार्ट बाल को काफी अच्छे से खेलते हैं और उनकी इस पारी के बाद उनमें आत्मविश्वास आएगा। गुजरात टाइटंस ने नीलामी से पहले अपनी टीम में जिन तीन खिलाड़ियों को चुना था शुभमन गिल उनमें से एक थे। उन्होंने पुणे में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 46 गेंदों पर 84 रन की पारी खेली थी जिसमें चार छक्के व छह चौके शामिल थे साथ ही उन्होंने इस दौरान सिर्फ पांच डाट गेंदें खेली। उनकी इस पारी से दिल्ली को 14 रन से हार मिली थी।