सिम्स में Junior Doctors की हड़ताल खत्म, डॉक्टस के साथ हुई मारपीट के विरोध में किया था प्रदर्शन

बिलासपुर 4 अप्रैल (वेदांत समाचार)  बिलासपुर के सिम्स में मेडिकल ऑफिसर डाॅक्टर के साथ विवाद करते हुए एक युवक ने जमकर पिटाई कर दी। शुक्रवार की रात युवक अपने रिश्तेदार का इलाज कराने सिम्स आए युवक ने डॉक्टर के साथ मारपीट की है। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें मारपीट के बाद युवक हंगामा करते हुए दिख रहा है।

इधर, इससे नाराज सिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार सुबह विरोध-प्रदर्शन करते हुए हड़ताल शुरू कर दिया। हालांकि, पुलिस और प्रबंधन की समझाइश दी और बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद करीब एक घंटे प्रदर्शन के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ले लिया।

ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर से मारपीट के बाद सिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार की सुबह हड़ताल का ऐलान कर दिया और फिर ओपीडी के पास एकत्रित होकर नारेबाजी शुरू कर दी। डॉक्टरों का कहना था कि मारपीट करने वाले आरोपी युवक के खिलाफ मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए और सिम्स के डॉक्टरों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

करीब एक घंटे तक प्रदर्शन और नारेबाजी के बाद सिम्स के डीन डॉ. केके सहारे के साथ कोतवाली पुलिस की टीम डॉक्टरों को समझाइश दी। उन्होंने बताया कि मारपीट करने वाले आरोपी शुभम पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने सिम्स के डॉक्टरों को सुरक्षा मुहैया करने का भरोसा भी दिलाया।