जीएसटी चोरी के मामले में साईनाथ एंटरप्राइजेज का मालिक गिरफ्तार…

रायपुर । राजधानी में जीएसटी चोरी के मामले में केंद्रीय जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क के अधिकारियों ने मेसर्स साईनाथ एंटरप्राइजेज के मालिक बासुदेव मित्तल के कबीरनगर स्थित परिसर में छापा मारा। छापे में करोड़ों की कर चोरी के दस्तावेज मिले हैं जिन्हें जब्त कर लिया गया है। बासुदेव मित्तल ओडिशा स्थित कुछ फर्जी फर्मों से फर्जी बिलों की व्यवस्था कर फर्जी इनपुट से टैक्स क्रेडिट ले रहा था। इस तरीके से फर्म में 31 करोड़ के माल पर 5.69 करोड़ की जीएसटी के फर्जीवाड़े का पता चला। कारोबारी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

जीएसटी के प्रधान आयुक्त बीबी महापात्रा के मुताबिक मेसर्स साईनाथ एंटरप्राइजेज के मालिक बासुदेव मित्तल इस तरह के लेनदेन के एकमात्र लाभार्थी हैं। उन्हें बुधवार को केंद्रीय जीएसटी टीम ने गिरफ्तार किया था।

बासुदेव मित्तल को गुरुवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अभियुक्त को 14 दिनों की रिमांड पर जेल भेज दिया। मित्तल ने गिरफ्तारी के बाद जीएसटी चालान से 76 लाख का टैक्स जमा किया। महापात्रा के मुताबिक रायपुर के केंद्रीय जीएसटी आयुक्तालय की यह छठी गिरफ्तारी है।