एटीएम कार्ड बदल कर 17 हजार की ठगी

जशपुरनगर 31 मार्च (वेदांत समाचार)। एटीएम बूथ में कार्ड बदलकर शातिर ठग ने खाते से 17 हजार रुपए उड़ा लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है। कुनकुरी थाना क्षेत्र निवासी पीड़ित नवीन कुजूर ने पुलिस से की गई में शिकायत में बताया है कि 26 मार्च को वे अपनी पत्नी श्रीमती आइलीन कुजूर के खाते से रुपये निकालने के लिए गए हुए थे। रुपए निकालने के लिए उन्होंने एटीएम मशीन में कार्ड डाला।

लेकिन रुपए नहीं निकला। पीड़ित के मुताबिक रुपए नहीं निकलने पर उन्होंने कार्ड को निकालने का प्रयास किया। लेकिन कार्ड भी नही निकला। इसी दौरान उसके पीछे खड़ा अज्ञात आरोपित ने सहायता करने के नाम पर कार्ड को निकालने के दौरान उसने सफाई से कार्ड को बदल दिया। इसकी जानकारी उसे उस समय मिली जब पत्नी के मोबाइल पर 17 हजार 500 रुपये खाते से निकाले जाने का मैसेज आया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामले अपराध दर्ज कर जांच में जुट गई है।

एटीएम बूथ में रहे सचेतएटीएम बूथ में रुपए निकालने के दौरान पूरी सावधानी रखना आवश्यक है। एटीएम फ्राड और आनलाइन ठगी से बचाव के लिए चलित थाना,विश्वास अभियान के तहत लोगो को जागरूक करने के लिए पुलिस प्रशासन अभियान चला रही है। लोगो को समझाइश दी जा रही है कि एटीएम में रुपए निकालने के दौरान किसी भी अंजान व्यक्ति से सहयोग न लें और ना ही गोपनीय पिन नंबर बताएं।

उल्लेखनीय है कि अंचल में लगातार ठगी की घटनाओं को देखते हुए जशपुर पुलिस जागरुकता अभियान चला रही है। इसके लिए वे ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को आनलाइन ठगी से बचने, एटीएम बूथ में पैसे निकालते समय सावधानी बरतने की जानकारी दे रहे हैं। साथ ही पुलिस लोगों को मानव तस्करी से बचने के लिए लोगों के झांसे में न आने व रोजगार के लिए बाहर जाने पर गांव के पंचायत रजिस्टर में नाम. पता व जहां वे रोजगार के लिए जा रहे है। उस जगह की जानकारी दिए जाने के लिए भी लोगों से कह रहे हैं।