पहली छत्तीसगढ़ी मूवी जो अमेरिका में होगी रिलीज, इस दिन से प्रदेश के सिनेमाघरों में दर्शक लेंगे आनंद

रायपुर. गजेंद्र श्रीवास्तव प्रोडक्शन में बनी छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘मार डारे मया म’ को अमेरिका में प्रदर्शित किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री में पहली बार हो रहा है कि कोई छतीसगढ़ी फिल्म देश के बाहर सिनेमा घर में प्रदर्शित हो रही है. इस फिल्म के मीडिया पार्टनर न्यूज 24 मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ और लल्लूराम डॉट कॉम हैं.

फिल्म के निर्माता गजेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी फिल्म ‘मार डारे माया म’ 8 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में लगभग 20 शहरों के 25 स्क्रीनस् में एक साथ रिलीज हो रही है. यह फिल्म छत्तीसगढ़ से पहले 2 अप्रैल को नॉर्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ असोसिएशन (नाचा) के सहयोग से अटलांटा जॉर्जिया अमेरिका में रिलीज हो रही है. इसके बाद सैन फ्रांसिस्को और न्यू जर्सी में भी इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म का अमेरिका में वितरण दुबेस् इंटरटेनमेंट द्वारा किया जा रहा है, जो की छत्तीसगढ़ी फिल्मों के अभिनेता मनीष दुबे की अमेरिकन कंपनी है.

नाचा के अध्यक्ष गणेश कर ने बताया कि फिल्म ‘मार डारे मया म’ के प्रीमियर शो को लेकर अमेरिका में निवासरत छत्तीसगढ़िया बहुत उत्साहित हैं. अमेरिका के रोसमेल शहर के डीजीमेक्स थिएटर में इस फिल्म को 2 अप्रेल को प्रदर्शित किया जाएगा. फिल्म मार डारे माया म के डायरेक्टर मनीष मानिकपुरी है और इस फिल्म के मुख्य भूमिका में अनुज शर्मा और लिप्सा मिश्रा है, जबकि खलनायक के रूप में सुनील तिवारी नजर आएंगे. फिल्म में क्रांति दिक्षित, पूरन किरी, पुष्पेंद्र सिंह, अंजलि सिंह चौहान, योगेश अग्रवाल, जैसे छत्तीसगढ़ के दिग्गज कलाकार है.

फ़िल्म के गाने यूट्यूब और सोशल मिडिया में पहले ही देश-विदेश में लोकप्रिय हो चुके है. फिल्म का गाना ‘फूल हासन’ को लोगों ने खूब पसंद किया है, जिसे लगभग चार मिलियन लोगों ने देखा है. फिल्म का दूसरा गाना ‘घेरी-बेरी’ को सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है. इस फिल्म के गानों पर हजारों की संख्या में इंस्टाग्राम रील्स बन चुके है. छत्तीसगढ़ के लोगों में ‘मार डारे मया म’ फिल्म को लेकर बहुत उत्सुकता है. लोग इस फिल्म के रिलीज का बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं.