अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर मुक्त कराई गई शासकीय भूमि

जबलपुर 27 मार्च (वेदांत समाचार)।  मध्यप्रदेश में इन दिनों भू-माफिया और गुंडा तत्वों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उनकी बेनामी और गलत तरीके से कब्जा की गई सम्पत्तियों को प्रशासन का अमला निशाना बना रहा है। प्रशासन का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इसी कड़ी में शनिवार को जबलपुर में अधारताल क्षेत्र के सुभाषनगर भड़पुरा में कार्रवाई की गई। मालूम हो कि शातिर अपराधी तत्व गोलू उर्फ जितेंद्र यादव के अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलाकर करीब 30 लाख की सरकारी जमीन अतिक्रमण मुक्त कराई गई।

जानकारी हो कि कलेक्‍टर के निर्देश के बाद अधिकारी यहां पहुंचे। कलेक्टर इलैयाराजा टी के निर्देश पर राजस्व विभाग के अफसर निगम और पुलिस की टीम को लेकर अधारताल क्षेत्र के सुभाषनगर भड़पुरा पहुंचे। यहां इस टीम ने शातिर बदमाश गोलू उर्फ जितेंद्र यादव के यहां धावा बोला। उसने तीन हजार वर्ग फीट जमीन पर अवैध कब्जा कर मकान, दुकानें बनाई थी। जानकारी के अनुसार शिकायत आयी थी कि गोलू ने नजूल की करीब तीन हजार वर्ग फीट जमीन पर अवैध कब्जा कर मकान दुकानें और बाउंड्रीवाल का निर्माण करवा लिया है। वहीं राजस्व विभाग ने जांच में इस बात की पुष्टि भी हो गई कि गोलू का कब्जा अवैध है। लिहाजा शनिवार को प्रशासन और पुलिस का अमला मौके पर पहुंचा और उसने गोलू द्वारा किए गए अवैध कब्जे को जमींदोज कर दिया।

जानकारी हो कि इस कार्रवाई के दौरान अधारताल सीएसपी-श्रीमती प्रियंका करचाम, सीएसपी-गढ़ा तुषार सिंह, तहसीलदार राजेश सिंह, थाना प्रभारी अधारताल शैलेष मिश्रा, थाना प्रभारी गोहलपुर अरविंद चौबे, टूआइसी घमापुर उप निरीक्षक दिलीप मिश्रा, नगर निगम सहायक आयुक्त प्रदीप झारिया, नगर निगम संभागीय अधिकारी अधारताल आलोक शुक्ला, नगर निगम भवन अधिकारी अधारताल चेतना चौधरी सहित अनेक अन्य लोग मौजूद रहे।

मालूम हो कि गोलू एक शातिर अपराधी तत्व है। 38 वर्षीय गोलू उर्फ जितेन्द्र यादव पिता गणेश प्रसाद यादव जिसके विरूद्ध अधारताल थाने में 12 एवं थाना घमापुर में 4 अपराध अवैध वसूली, बलवा, घर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़ आदि के पंजीबद्ध हैं। प्रशासन का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।