स्कूल के पास चाकू लेकर घूम रहा युवक पकड़ा गया

बिलासपुर 27 मार्च (वेदांत समाचार)।  छतौना स्कूल के पास चाकू लेकर आने-जाने वालों को धमकाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने एक फीट लंबा चाकू जब्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। चकरभाठा थाना प्रभारी मनोज नायक ने बताया कि शनिवार की दोपहर सूचना मिली एक युवक छतौना स्कूल के पास आने-जाने वालों को चाकू लेकर घमका रहा है। इसका विरोध करने पर वह जान से मारने की धमकी दे रहा है। सूचना पर पुलिस की टीम ने गांव में घेराबंदी कर मुकेश कुमार पांडेय को पकड़ लिया। उसके कब्जे से एक फीट लंबा चाकू जब्त किया गया। आरोपित युवक स्कूल में आने-जाने वाले छात्रों को भी धमका रहा था। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

तालापारा में हत्या के बाद चाकू लेकर घूमने वालों पर हो रही कार्रवाई

बीते महीने तालापारा में एक दर्जन से अधिक नाबालिग ने मिलकर दो लोगों को चाकू मार दिया था। इसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद पुलिस की टीम ने तत्काल घेराबंदी कर चार नाबालिग को पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस के उपर आरोपित को छोड़ने का आरोप भी लगा है। मामले में पुलिस ने एक युवक को भी गिरफ्तार किया। इसके बाद एसपी पास्र्ल माथुर ने पुलिस अधिकारियों और जिले के थाना प्रभारियों की बैठक लेकर जिले में चाकू लेकर घूमने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। एक सप्ताह के भीतर ही पुलिस ने दो दर्जन से अधिक लोगों को हथियारों के साथ पकड़ा।

शहर में बढ़ रहीं चाकूबाजी की घटनाएं

शहर में इन दिनों मामूली बातों को लेकर चाकूबाजी की घटनाएं हो रही है। होली के दिन जोरापारा में दोस्तों ने ही पुरानी रंजिश पर नाबालिग को चाकू मार दिया। घटना की जानकारी पर सरकंडा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इमलीपारा में घेराबंदी कर एक नाबालिग समेत तीन आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू जब्त कर न्यायालय में पेश किया है