महुआ बीनने के विवाद पर जानलेवा हमला,काट दिया एक कान

अंबिकापुर 27 मार्च (वेदांत समाचार) सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र के पंडरीपानी में महुआ बीनने के विवाद पर अधेड़ और उनके परिवार के साथ छह लोगों ने मारपीट की।टांगी के वार से अधेड़ का एक कान कट गया।उसके सिर और गर्दन में भी गंभीर चोट है। प्रताप पिता कन्हाई 55 साल थाना उदयपुर के ग्राम पंडरीपानी का निवासी है।रविवार सुबह सात बजे के करीब अपने नाती के साथ घर के समीप महुआ बाड़ी में गया तो देखा कि इसके पट्टे की जमीन पर स्थित महुआ को अमृत दास अपने परिवार वालों के साथ महुआ बिन रहा था।

प्रताप ने अमृत दास व इसके परिवार वालों को महुआ बीनने से मना किया इतने अमृत दास गुस्से में आकर गाली गलौज करते हुए हाथ मे रखे टांगी से वारकर दिया जिससे उसका बायां कान कटकर अलग हो गया, इस पर भी गुस्सा शांत नहीं हुआ तो टांगी के पिछले हिस्से से सिर पर व पीठ पर ताबड़तोड़ वारकर दिया।

छुडाने पहुंचे प्रताप की पत्नी को भी सभी ने घसीट कर मारा इतने में प्रताप का पुत्र सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचा तब तक सभी मौके से फरार हो गए। घटना के बाद प्रताप महुआ बाड़ी में पड़ा हुआ था उसे 108 के माध्यम से पायलट कृष्णा के द्वारा तत्काल उपचार हेतु उदयपुर लाया गया। डॉ अर्पित सिंह के द्वारा प्राथमिक उपचार कर मरीज की गम्भीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि वनांचल क्षेत्र के निवासियों के लिए महुआ आय का बडा जरिया होता है। इसे लेकर ग्रामीणों के बीच प्रतिवर्ष विवाद की स्थिति बनती है।