बंद बंद बंद, बैंको में 4 दिनों तक रहेगी छुट्टी, नहीं होगा 29 मार्च तक कोई काम, ऑनलाइन सुविधा जारी 

नई दिल्ली। देश भर में आज से लगातार 4 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक। आज 26 मार्च को साप्ताहिक छुट्टी और बैंक हड़ताल के चलते कुल चार दिनों की बैंकों में छुट्टी रहेगी। 28 और 29 मार्च (सोमवार और मंगलवार) को बैंक यूनियन की तरफ से किए जाने वाली हड़ताल की वजह से बैंकों में काम नहीं होगा। देशभर की बैंक यूनियन्‍स ने बैंकों के निजीकरण की नीतियों के विरोध में दो दिन हड़ताल करने का आह्वान किया है।

सर्विसेज हो सकती हैं बैंक सेवाएं – SBI

SBI के अनुसार भारतीय बैंक संघ (आईबीए) ने उसे इस बारे में सूचित किया है। ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयज एसोसिएशन (एआईबीईए), बैंक एम्प्लॉयज फेडरेशन ऑफ इंडिया(बीईएफआई) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) ने नोटिस देकर देशव्यापी हड़ताल पर जाने के फैसले के बारे में जानकारी दी है।

भारतीय स्टेट बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि बैंक ने हड़ताल के दिनों में अपनी शाखाओं और कार्यालयों में सामान्य कामकाज सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था की है, लेकिन यह आशंका है कि हड़ताल से बैंक में कामकाज कुछ हद तक प्रभावित हो सकता है।

ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा रहेगी चालू

हड़ताल के दौरान ऑनलाइन बैंकिंग चालू रहेगी। इससे आप ऑनलाइन पैसों का लेन देन कर सकेंगे। हालांकि 4 दिन बैंक बंद होने से ATM में कैश की किल्लत हो सकती है।बता दें कि, अप्रैल माह में सभी बैंकों में 15 दिन कामकाज नहीं होगा। देश में कई वजहों से अलग-अलग जगहों पर 9 दिन बैंकों में कामकाज नहीं होगा। इनके अलावा 4 रविवार और 2 शनिवार को भी बैंक बंद रहेंगे। इस महीने अम्बेडकर जयंती जैसे अन्य पर्वो के कारन भी बैंकों में काम काज में रश रहेगा।