सीसीटीवी कैमरे बंद कर बाइक चोरी, स्टाफ पर संदेह

बिलासपुर। ,24 मार्च (वेदांत समाचार)।  सिम्स में बाइक चोरी की घटना लगातार बढ़ती जा रही है। इस बार चोर कुछ समय के लिए सिम्स में लगे सीसीटीवी कैमरे को बंद कर महिला सुरक्षाकर्मी की स्कूटी चोरी कर भाग गया। इसके बाद फिर से कैमरे को चालू कर दिया गया। इस पूरी घटना में सिम्स के कर्मचारी और सुरक्षाकर्मियों पर संदेह गहरा रहा है।

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के मसानगंज सरजू बगीचा की रहने वाली ममता नोनिया सिम्स में सुरक्षाकर्मी का काम करती हैं। बीते 18 मार्च को सुबह छह बजे वह अपनी स्कूटी से ड्यूटी करने सिम्स पहुंचीं। स्कूटी को पार्किंग में खड़ी कर वार्ड के अंदर ड्यूटी करने चली गईं। ड्यूटी खत्म होने के बाद दोपहर तीन बजे ममता पार्किंग में पहुंचीं। तब वहां स्कूटी गायब मिली। कोई अज्ञात चोर स्कूटी चोरी कर फरार हो गया था। पीड़िता ने इसकी शिकायत सिटी कोतवाली थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले में चोरी के तहत जुर्म दर्ज कर आरोपित की तलाश में जुटी है। पुलिस पूर्व के बाइक चोरों से पूछताछ कर रही है।

घटना के वक्त आधा घंटा बंद कैमरा

पीड़िता ममता ने बताया कि स्कूटी चोरी होने के बाद उन्होंने सिम्स के डीन डा. केके सहारे और एमएस डा. नीरज शिंडे से शिकायत की और पार्किंग के सीसीटीवी कैमरे की जांच करवाने की मांग की। प्रबंधन के निर्देश पर कैमरे की जांच की गई। तब पता चला कि सुबह छह बजे से पहले कैमरा चालू था। पार्किंग में स्कूटी रखने के बाद आधा घंटा बाद कैमरा बंद कर दिया गया। स्कूटी चोरी होने के बाद कैमरा फिर से चालू कर दिया गया। इससे संदेह है कि स्कूटी चोरी करने में सिम्स के कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैंं। एक अज्ञात युवक स्कूटी को चोरी कर ले जाते हुए कैमरे में कैद हो गया है। पुलिस ने वीडियो फुटेज को जब्त कर लिया है। आरोपित युवक की खोजबीन में जुटी है।