जबलपुर में दुष्कर्म के बाद शादी से मुकरा, पुलिस ने दर्ज की एफआइआर

जबलपुर, 24 मार्च (वेदांत समाचार) । इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती 26 साल की एक युवती की अस्मत के लिए खतरा बन गई। जिस युवक से उसने इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती की थी उसने शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म व अप्राकृतिक कृत्य किया तथा बाद में उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी देने लगा। परेशान युवती ने गोरखपुर थाने में युवक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई। एफआइआर दर्ज कर पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी है। इधर, आरोपित के स्वजन ने युवती के खिलाफ पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है।

तलाक की जानकारी दी थी: घमापुर थाना क्षेत्र निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि आदर्शनगर रामपुर निवासी मोहित डोडेजा से करीब दो साल पूर्व उसकी दोस्ती हुई थी। इंस्टाग्राम पर चैटिंग होने लगी। 27 फरवरी को चैटिंग के दौरान मोहित ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। उसने यह भी बताया कि पत्नी से उसका तलाक होने वाला है।

घर के पास कार में बनाए संबंध: युवती ने बताया कि 28 फरवरी को मोहित ने उसे मिलने के लिए बुलाया था। जहां घर के पीछे उसने कार में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। जिसके बाद मोहित लगातार अलग-अलग जगह ले जाकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। बांधवगढ़ ले जाकर होटल में भी उसकी इच्छा के विरुद्ध मोहित ने उसके साथ संबंध बनाए और अप्राकृतिक कृत्य किया। जबलपुर लौटने के बाद वह शादी से मुकर गया।

बुलाकर दी मारने की धमकी: युवती ने बताया कि 19 मार्च को मोहित ने उसे दत्त रेसीडेंसी के सामने बुलाया। उसने धमकी दी कि यदि उसके विरुद्ध पुलिस में शिकायत की तो वह परिवार सहित उसे जान से खत्म कर देगा। डर के कारण उसने किसी से कुछ नहीं कहा। जिसके बाद मोहित ने 20 मार्च को सिविक सेंटर बुलाकर कार में फिर उसके साथ संबंध बनाए।

ब्लैकमेल कर रही युवती, कोड वर्ड में मांगती है पैसे: आरोपित मोहित के पिता नरेश डोडेजा ने पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा से युवती के खिलाफ शिकायत की। उन्होंने बताया कि नौदरा ब्रिज के पास जबलपुर क्लब मार्केट में उनकी हीरा केक एंड कुकीज नामक दुकान है। मोहित पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती तीन दिन से दुकान में आकर धमकी दे रही थी। हंगामा करने के बाद वह दुकान के भीतर रखी सामग्री अस्त व्यस्त कर देती थी।

उसने धमकी दी थी कि मोहित ने 15 लाख रुपये नहीं दिए तो वह उसे दुष्कर्म के प्रकरण में फंसा देगी। उन्होंने बताया कि युवती पहले भी कुछ लोगों के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवा चुकी है। जिस युवक से उसने विवाह किया था, उस पर भी प्रकरण दर्ज करवा चुकी है। कानपुर कोर्ट में युवती के खिलाफ 40 लाख रुपये की ब्लैकमेलिंग का परिवाद विचाराधीन है। उन्होंने बताया कि युवती पैसे मांगने के लिए कोड वर्ड का इस्तेमाल करती है।