मानपुर क्षेत्र में रंग पंचमी की खुशियों मातम में बदली, तालाब में डूबे दो युवक

मानपुर 23 मार्च (वेदांत समाचार) । क्षेत्र के ग्राम खुर्दी में दो परिवारों में रंग पंचमी की खुशियों मातम में बदल गईं। इन परिवारों के दो युवकों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। दोनों होली खेलने के बाद वहां नहाने गए थे।

मंगलवार दोपहर 20 वर्षीय मयंक भाटी और 19 वर्षीय पीयूष दिनेश गहलोत दोस्तों के साथ होली खेलने के बाद मानपुर थाना क्षेत्र के नाहर खेड़ी तालाब में नहाने गए थे। गहरे पानी में जाने से पीयूष और मयंक डूब गए। दोनों को तैरना नहीं आता था। साथियों ने हादसे की सूचना ग्रामीणों को दी। युवकों के स्वजन व अन्य लोग भी तालाब पर पहुंच गए। आनन-फानन में ग्रामीणों ने तालाब से दोनों युवकों को निकालने के लिए रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया। मानपुर के मछुआरों को भी बुलाया गया।

मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने और मछुआरे कैलाश वर्मा अंकित वर्मा गोपाल वर्मा और अजय वर्मा ने शाम छह बजे मयंक को निकाल लिया, पर उसे बचा नहीं पाए। पूर्व सरपंच विनोद बडुलिया ने युवकों के डूबने की सूचना क्षेत्रीय विधायक मंत्री उषा ठाकुर को दी।

इसके बाद इंदौर से गोताखोर नाहर खेड़ी तालाब पर पहुंचे और दूसरे युवक को देर रात तक ढूंढते रहे । तालाब के आसपास लाइट की व्यवस्था की गई। जानकारी के अनुसार मयंक का शव रात करीब 12 बजे के बाद मिला।

लघु वेतन कर्मचारी संघ के पहले चरण का आंदोलन 25 से

धार। मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ अध्यक्ष महेंद्र शर्मा के नेतृत्व में मध्य प्रदेश के 52 जिलों में एक साथ चरणबद्ध आंदोलन का शंखनाद किया गया है। प्रथम चरण में 25 मार्च को कलेक्टर को मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के नाम समस्त कर्मचारियों की उपस्थिति में ज्ञापन दिया जाएगा। दूसरा चरण में 1 अप्रैल को जिले के प्रभारी मंत्री, सांसद या विधायक को ज्ञापन सौंपा जाएगा। तीसरा चरण 8 अप्रैल को संभागीय कमिश्नर इंदौर के नाम ज्ञापन समस्त जिला अध्यक्ष व जिला सचिवों द्वारा दिया जाएगा। चौथे चरण में 13 अप्रैल को भोपाल में अपनी मांगों के समर्थन में पूरे प्रदेश से सभी कर्मचारी एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन करेगे। जानकारी मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दंगल दास बैरागी ने दी।