बजट से पहले सामान्य सभा की बैठक में जमकर हंगामा, 8 पार्षद निलंबित

रायपुर । रायपुर नगर निगम में मंगलवार को सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई। बैठक शुरू होते ही भजपा के पार्षदों ने सम्पतिकर, यूजर चार्ज और गोलबाजार के मामले को लेकर सभापति से जबाब मांगने के लिए निवेदन किया, लेकिन जवाब नहीं मिला तो भजपा के पार्षदों ने नारेबाजी कर हंगामा शुरू कर दिया। भाजपा के आठ पार्षदों ने टेबल के ऊपर खड़े होकर हंगामा करने करने लगे। इसपर सभापति ने आठों पार्षदों के निलंबित कर दिया था।

निलबंन के बाद भाजपा के सभी पार्षद सदन से बाहर निकलकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान सदन की करवाई चलती रही। छह पार्षदों ने इस बार मच्छर, आवारा मवेशी और सामुदायिक भवन पर सवाल लगाकर जबाब मांगा था। जिसका एमआइसी के सदस्यों ने जबाब दिया। महापौर एजाज ढेबर के आग्रह पर भाजपा के पार्षदों के निलबंन वापस ले लिया है। लेकिन भाजपा के पार्षद अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं। वह नगर निगम मुख्य गेट पर नारे लगा रहे हैं। प्रश्न काल खत्म होते ही एक घंटे के लिए सामान्य सभा की बैठक को आस्थगित कर दिया है।

रायपुर नगर निगम के इतिहास में पहली बार सामान्य सभा की बैठक में राज्यपाल अनुसुईया उइके आ रही हैं। नगर निगम ने तैयारी पूरी कर ली है। निगम की टीम राजपाल के आने का इंतजार कर रही है,गोबर से बने सूटकेस से एक बजे के बाद महापौर करेंगे बजट पेश सामान्य सभा की बैठक में शहर के विकास की गति देने के लिए 6 अलग मुद्दे रखे गए हैं। एक घंटे के बाद सदन में उस पर चर्चा होगी। उसके बाद महापौर अपना बजट पेश करेंगे।