ईंट फैक्ट्री के गोदाम का शटर काट ले भागे पांच लाख का सामान

कोरबा । राखड ईंट बनाने वाले एक फैक्ट्री के गोदाम का शटर कटर से काट कर चोर करीब पांच लाख रुपये के पार्टस व टायर की चोरी कर लिए। करीब दो लाख रुपये के सामान घटनास्थल से कुछ दूर झाड़ियों में छिपा दिया गया था। पुलिस ने इसे बरामद कर लिया है।

पाली थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम केराझरिया में हाउसिंग बोर्ड कालोनी के सामने गुप्ता फ्लाई ऐश ब्रिक्स प्लांट स्थापित है। इसके संचालक मोहित गुप्ता फैक्ट्री शिफ्ट करने का काम कर रहे है। इस वजह से फैक्ट्री के पार्ट्स खोल कर गोदाम में रखे थे। गुरूवार को चोरों ने दुस्साहसिक ढंग से धावा बोलते हुए कटर से शटर काट कर अंदर प्रवेश कर गए। यहां रखे मिक्चर मशीन के पार्ट्स टायर, पंप मोटर, रोलर चैनल, डिस्क, साफ्ट समेत करीब पांच लाख का सामान चोर ले भागे।

माना जा रहा है कि चोरी की इस घटना को अंजाम देने के लिए किसी मालवाहक वाहन का उपयोग किया गया। शुक्रवार सुबह फैक्ट्री के संचालक गुप्ता गोदाम पहुंचे, तो शटर की दशा देख उन्हें समझते देर नहीं लगी कि यह करामात चोरों की है। अंदर जाकर देखा तो कलपूर्जे गायब थे। इस घटना की सूचना पाली पुलिस को उन्होंने दी। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने जांच पड़ताल की, तो गोदाम के ठीक पीछे खेत में झाड़ियों के बीच कुछ सामान मिले। इसकी कीमत करीब दो लाख रुपये बताई जा रही। साथ ही वह कटर भी पुलिस ने कर लिया है। जिसका उपयोग शटर काटने के लिए बदमाशों ने किया। बहरहाल पुलिस धारा 457, 380 के तहत मामला पंजीबद्ध कर चोरों की पतासाजी में लगी है।

पाली के ऐतिहासिक शिव मंदिर के पास पूजा सामाग्री बेचने वाली एक महिला भी चोरों की शिकार हो गई। उसके दुकान में रखे 15 हजार नगद व काफी मात्रा में नारियल चोरी कर लिया गया। इस घटना की जानकारी पीड़ित महिला को सुबह हुई। पूजा सामाग्री बेच कर किसी तरह परिवार का पेट पालने वाली महिला घटना की जानकारी होने पर फूट फूट कर रोने लगी। इस घटना की रिपोर्ट भी पाली थाना में दर्ज करा दी गई है। दोनों ही मामले में पुलिस के हाथ आरोपित नहीं लग सके हैं।