Viral: इस चायवाले ने खास अंदाज में सर्व की ‘गुलाबी चाय’, वीडियो देख लोगों ने दिए गजब रिएक्शन

चाय के शौकीन (Tea Lovers) आपको दुनिया के किसी भी कोने में देखने को मिल जाएंगे. दरअसल, ये एक ऐसा पेय पदार्थ है जिसे हर कोई पीना पसंद करता है. वहीं, अगर सुबह-सुबह एक कप कड़क चाय मिल जाए, तो मानो पूरे दिन के लिए एनर्जी मिल जाती है.

यही वजह है कि टी-लवर्स तरह-तरह की चाय ट्राई करते रहते हैं. मसलन, सामान्य-सी लगने वाली आपकी चाय में अब स्ट्रीट वेंडर्स और रेस्टोरेंट्स ने कई तरह के फ्लेवर्स घोल दिए हैं और ये स्वाद में भी लाजवाब होती हैं. हाल के दिनों में भी एक ऐसी ही चाय लोगों के बीच चर्चा में है.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि दुकानदार ने स्पेशल चाय बनाने के लिए एक कप में फैन तोड़कर डालता है. फिर उसमें एक टुकड़ा घर में बने सफेद मक्खन का डालता है. इसके बाद दुकानदार पारंपरिक समोवार से गुलाबी रंग की चाय उस कप में डालता है. इंस्टाग्राम पर @yumyumindia नाम के फूड ब्लॉगर ने इस गुलाबी चाय का वीडियो शेयर किया है. उनके अनुसार चाय की ये दुकान लखनऊ में है, जो लोगों को एक अलग तरीक से नून चाय पिला रहा है.

सोशल मीडिया यूजर्स इस चाय को देखने के बाद अपना-अपना रिएक्शन दिए जा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘ ये पिंक चाय नहीं नून चाय है.’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ये चाय उन लड़कियों को काफी पसंद आएगी जिनका फेवरेट कलर पिंक है.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘ ये कश्मीरी चाय और इसका टेस्ट एकदम नेक्सट लेवल है.’ इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस पर कमेंट के जरिए अपना रिएक्शन दिया.

जानकारी के लिए बता दें कि ये गुलाबी रंग की चाय कश्मीर और लद्दाख में ‘नून चाय’ के नाम से मशहूर है, जिसका स्वाद नमकीन होता है. नून चाय या शीर चाय कश्मीर की पारंपरिक चाय है. यह हरी पत्तियों, दूध, नमक और बेकिंग सोडा के साथ बनाई जाती है. भारत में नून मतलब नमक समझा जाता है. नून चाय में बेकिंग सोडा डाला जाता है जिसकी वजह से इसका रंग गुलाबी होता है. यह गुलाबी चाय सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. नून चाय एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है. साथ ही इसमें डाले जाने वाले बेकिंग सोडा की वजह से पेट फूलने जैसी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं.