SP ने TI और बीट प्रभारी को किया निलंबित, क्या पुलिस के संरक्षण में चल रहा था कारोबार ?

SP ने TI और बीट प्रभारी को किया निलंबित, क्या पुलिस के संरक्षण में चल रहा था कारोबार ?

मध्यप्रदेश के धार जिले में एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है. लापरवाही बरतने पर पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. एसपी ने दो राजगढ़ टीआई रतन लाल मीणा और बीट प्रभारी राजू मकवाना को निलंबित कर दिया है. दरअसल सोमवार की रात इदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर ग्राम धूलेट में एक ढाबे के समीप अवैध बायो डीजल के गोदाम में भीषण आग लग गई थी. इस दौरान बायो डीज़ल के टैंकर में आग लगने से 2 से 3 धमाके हुए थे. यह ढाबा राजगढ़ थाना क्षेत्र में आता है.

टीआई की लापरवाही है कि अवैध तरीके से डीजल गोदान का संचालन कैसे हो रहा है. इसकी जांच क्यों नहीं की गई. या फिर पुलिस को पहले से ही इसकी जानकारी थी. लेकिन कार्रवाई नहीं की गई ? यह जांच का विषय है. अब इस मामले में एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर दी है. राजगढ़ टीआई रतन लाल मीणा और बीट प्रभारी राजू मकवाना को निलंबित कर दिया है.

बता दें कि इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर ग्राम धुलेट में एक ढाबे के समीप अवैध तरीके से नकली डीजल के गोदाम में देर रात भीषण आग लग गई. इस दौरान नकली डीजल के टैंकर में आग लगने से दो से तीन धमाके भी हुए जो दूर-दूर तक सुनाई दिए. इन धमाकों की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए. आग की चपेट में पास में खड़े दो टैंकर सहित अन्य सामान भी आ गए, जो पूरी तरह जलकर खाक हो गए.

आग लगने की सूचना पर राजगढ़ सरदारपुर नगर परिषद का फायर वाहन पहुंचाया गया. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. मौके से एक स्कार्पियों वाहन क्रमांक GJ 18 एबी 5533 जिसमें नकली डीजल भरने की मशीन लगी थी, उसे जब्त किया गया. इंदौर अहमदाबाद फोरलेन के किनारे कई स्थानों पर क़ई अवैध गतिविधियां संचालित होती है. पूर्व में भी ऐसी कई घटनाएं धुलेट में घटित हो चुकी है, लेकिन इन गतिविधियों पर कभी रोक नहीं लगी. मामले में पुलिस ने नकली डीजल का गोडाउन संचालित करने वाले आमिन अंसारी निवासी राजगढ़ और गोडाउन के जमीन मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है.