शादी और फैमिली का ड्रामा,NCC जवान के घर से होमगार्ड प्रेमिका को ले गए परिजन

कांकेर 27 फ़रवरी (वेदांत समाचार)। एक बार फिर प्यार, शादी और फैमिली का ड्रामा हुआ। इस बार कहानी के सभी किरदार पुलिस, होमगार्ड और सेना के जवान थे। होमगार्ड जवान लड़की और NCC जवान लड़का शादी करने वाले थे। कार्ड बंट चुके थे और मेहमान भी आ गए थे। इसका पता लड़की के घर वालों को लगा तो शादी से एक दिन पहले वह प्रेमी के घर पहुंच गए। वहां से बेटी को जबरदस्ती लेकर चले गए। इस पर प्रेमी थाने पहुंचा तो पुलिस ने दोनों को मिलवाया। अब सोमवार को दोनों की शादी होने की संभावना है।

कांकेर के शीतलापारा निवासी सन्नी नाग उर्फ गोलू NCC विंग का जवान है और बस्तर में तैनात है। उसकी फेसबुक पर होमगार्ड में पदस्थ लक्ष्मी से दोस्ती हुई। वर्दी में सन्नी की फोटो देख लक्ष्मी को उससे प्यार हो गया। तीन साल पहले उसने सन्नी से इजहार किया तो दोनों का प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। अपने प्यार को रिश्ते का नाम देने के लिए दोनों ने 25 जनवरी को नोटरी के सामने शादी का शपथ पत्र तैयार कराया। इसके बाद राजापारा सिंहवाहिनी मंदिर में शादी कर प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया।

एक महीने पहले दोनों ने मंदिर में ही कर ली थी शादी।

एक महीने पहले दोनों ने मंदिर में ही कर ली थी शादी।

युवक के परिजन तैयार हो गए, लेकिन युवती के नहीं माने
दोनों ने शादी तो कर ली, लेकिन परिजनों को नहीं बताया। इसके करीब एक माह बाद सन्नी छुट्‌टी लेकर कांकेर आ गया। उसकी प्रेमिका भी 8 फरवरी को उसके साथ रहने आ गई। इस पर सन्नी ने अपने परिजनों को जानकारी दी तो वह दोनों के रिश्ते के लिए मान गए। शादी की तारीख 28 फरवरी तय हो गई। कार्ड छप गए और रिश्तेदारों और परिचितों में बांटे गए। यह शादी का कार्ड 25 फरवरी को प्रेमिका के घर वालों तक पहुंचा तो उन्हें शादी का पता चला। वह रात को ही सन्नी के घर पहुंचे और बेटी को ले गए।

जब प्रेमिका के घर वाले नहीं माने तो थाने पहुंचा युवक
सन्नी ने बताया कि लक्ष्मी अपने घर वालों के साथ नहीं जाना चाहती थी, लेकिन परिजन उसे जबरदस्ती लेकर चले गए। उन्होंने रोकने की भी कोशिश की, पर वे माने नहीं। उसके परिजन भी होमगार्ड और CAF में पदस्थ हैं। इसके बाद सन्नी अपनी प्रेमिका को वापस दिलाने की गुहार लेकर शनिवार को थाने पहुंच गया। पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाया। उनको आमने-सामने बैठाकर समझाया। प्रेमिका ने भी दो टूक कह दिया कि वह प्रेमी के साथ ही जाना चाहती है। इसके बाद उसे प्रेमी के साथ जाने दिया गया।

शादी के कार्ड भी छप गए हैं।

शादी के कार्ड भी छप गए हैं।

प्रेमिका बोली पहले होगी शादी फिर सामाजिक बैठक
थाने में प्रेमिका लक्ष्मी के तेवर काफी तीखे थे। पुलिस के सामने उसने कहा अगर उसके प्रेमी सन्नी को कुछ हुआ तो ठीक नहीं होगा। प्रेमिका के परिजन बार-बार समझाते रहे कि समाज को वे क्या जवाब देंगे? पहले एक बार बैठक हो जाए, वहां अपना फैसला सुना देना। इसके बाद जो चाहे करना। परिजनों ने बैठक सप्ताह भर बाद रखने की बात कही। इस पर प्रेमिका ने कहा पहले तय समय पर शादी होगी, इसके बाद सामाजिक बैठक होगी। बेटी की जिद को देख परिजन उसे थाना में ही छोड़ चले गए।

थाने में प्रभारी दोनों को समझाते रहे।

थाने में प्रभारी दोनों को समझाते रहे।

प्रेमिका और प्रेमी को पुलिस ने एक साथ भेजा
टीआई शरद दुबे ने बताया युवक ने प्रेमिका को परिजनों द्वारा उठा ले जाने की शिकायत की थी। युवती व उसके परिजनों को बुला समझाइश दी। युवती अपने प्रेमी के साथ ही जाना चाहती थी। दोनों साथ रहना चाहते थे, इसलिए दोनों को साथ भेजा गया।