भूपेश सरकार ने निभाया वादा, राज्य के प्रत्येक परिवारों के लिए बना राशन कार्ड : मंत्री अकबर

कवर्धा 26 फ़रवरी (वेदांत समाचार)।  प्रदेश के वन, परिवहन, आवास और पर्यावरण मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर शुक्रवार को कबरीधाम प्रवास के दौरान कवर्धा जनपद के ग्राम पंचायत नेवारी, सुखाताल और रवेली में आयोजित नवीन राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने ग्राम पंचायत नेवारी, सुखाताल और रवेली में आयोजित नवीन राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम मे 30 ग्राम पंचायतों के 15 आश्रित ग्रामों के लगभग 1059 हितग्राहियों को नवीन राशन कार्ड वितरित किया।

उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि हमने जो वादा किया था उसे मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पूरा कर रहे है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश के सभी परिवारों को राशन कार्ड बनाकर दिया गया। अब वर्तमान परिस्थितियों में परिवार बढ़ने और विवाह के बाद परिवार से जो अलग हो रहे है ऐसे परिवारों को भी छत्तीसगढ़ सार्वभौम पीडीएस योजना से जोड़कर उनके लिए योजना के तहत राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने सभी हितग्राहियों को नवीन राशन कार्ड वितरण कर बधाई और शुभकामनाएं दी। राशन कार्ड वितरण के अवसर पर नीलकंठ चंद्रवंशी, कलीम खान, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि होरी साहू, पार्षद अशोक सिंह, प्रशांत परिहार, ईश्वर शरण वैष्णव, वीरेन्द्र जांगड़े,  लेखा राजपूत, राजेश शुक्ला सहित संबंधित सरपंच, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने लगभग 1059 हितग्राहियों को नवीन राशन कार्ड वितरित किया। उन्होंने ग्राम पंचायत नेवारी में आयोजित नवीन राशन वितरण कार्यक्रम में ग्राम पंचायत नेवारी के 56, समनापुर के 59, रेंगाखार खुर्द के 16, बरपेलाटोला के 7, अमलीडीह के 17, कोठार के 36, चारडोंगरी के 85, जमुनिया के 23, घुघरीखुर्द के 7, मरपा के 61, घुघरीकला के 66 और ग्राम पंचायत जोरताल के 5 कुल 438 हितग्राहियों को नवीन राशनकार्ड वितरण किया गया। उन्होंने ग्राम पंचायत सुखाताल में आयोजित नवीन राशन वितरण कार्यक्रम में ग्राम पंचायत सुखाताल के 68, बोधई कुंडा के 3, जरती के 18, दोजरी के 15, जेवडन खुर्द के 51, डाबराभाट के 32, बरबसपुर के 70, खड़ोदा खुर्द के 29, बिजई के 23, बटूराकछार के 49 और ग्राम पंचायत सोनबरसा के 28 कुल 386 हितग्राहियों को नवीन राशनकार्ड वितरण किया गया। मंत्री अकबर ने ग्राम पंचायत रबेली में आयोजित नवीन राशन वितरण कार्यक्रम में ग्राम पंचायत रबेली के 55, सूरजपुरा के 20, रामहेपुर के 27, लालपुर कला के 11, लखनपुर कला के 24, नेवारीगुड़ा के 74 और ग्राम पंचायत कान्हाभैरा के 24 कुल 234 हितग्राहियों को नवीन राशनकार्ड वितरण किया गया।

वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत नेवारी, सुखाताल और रवेली में नवीन राशन कार्ड लेने आए परिवार को बताया कि सौर्वभौम पीडीएस राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजना है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हमारी सरकार ने वादा निभाते हुए पहले ही वर्ष में राज्य के सभी परिवारों को इस योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है। अब वर्तमान परिस्थितियों में फिर से नए राशन कार्ड बनाने की मांग की जा रही है। विवाह के बाद अपने परिवार से अलग हो गए है और वे अपने परिवार के लिए अलग से राशन की व्यवस्था करना चाहते है, तो ऐसे परिवारों की चिंता हमें करना चाहिए। उन्होने कहा कि राज्य शासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार पात्र सभी आवेदकों को इस योजना से जोड़ा जाएगा।