लेजम वापस मांगने पर युवक को गोली मारी, बचाने पहुंचे पिता को पीटा

भिंड 25 फ़रवरी (वेदांत समाचार)।  मेहगांव के सोनी गांव में बोरवैल से काटी गई लेजम को वापस मांगने पर आरोपितों ने युवक को गोली मार दी। गोली युवक के पेट में लगी है। युवक को बचाने के लिए उसके पिता आगे आए तो आरोपितों ने उन पर भी कट्टा तान दिया और सिर के बल उठाकर पटक दिया। इससे वृद्ध के सिर में गहरी चोट लगी है। वारदात शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे की है। वारदात के बाद आरोपित भाग निकले हैं। घायल युवक पिता के साथ किसी तरह से खुद अस्पताल पहुंचा। मेहगांव अस्पताल से उसे प्राइमरी इलाज के बाद ग्वालियर जेएएच के लिए रेफर किया गया है।

मेहगांव अस्पताल में इलाज के दौरान 47 वर्षीय शिशुपाल शर्मा पुत्र रघुवीर शर्मा निवासी सोनी ने पुलिस को बयान दिया है कि शुक्रवार सुबह नौ बजे वह गांव के ब्रह्मचारी शर्मा के घर बोरवैल से काटी गई लेजम वापस मांगने गया था। वहां मौजूद ब्रह्मचारी के बेटे आलोक शर्मा, विवेक शर्मा ने गालियां दी। शिशुपाल शर्मा ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने गाली देने से रोका तो आरोपित आलोक शर्मा ने पेंट के नीचे कमर में लगा रखे कट्टे काे निकालकर गोली मारी। गोली पेट में लगी है। शिशुपाल को गोली लगते देखकर उनके पिता रघुवीर शर्मा बचाने के लिए पहुंचे तो आरोपित ने उन पर कट्टा तान दिया और उन्हें सिर के बल पटक दिया। इससे शिशुपाल के पिता के सिर में गहरी चोट लगी है। गोली मारने के बाद आरोपित मौके से भाग निकले। शिशुपाल शर्मा ने पुलिस को बताया है कि वे खुद और पिता किसी तरह से स्वजन के साथ मेहगांव अस्पताल में इलाज के लिए आए हैं। मेहगांव में प्राइमरी इलाज के बाद शिशुपाल शर्मा को ग्वालियर रेफर किया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है।

यह है पूरा विवाद: गोली से घायल शिशुपाल ने पुलिस को बताया है कि वे ब्रह्मचारी शर्मा के बोरवैल से लेजम लगाकर करीब दो वर्ष से पानी ले रहे थे। सात माह पहले ब्रह्मचारी के बेटे आलोक शर्मा ने पानी बंद कर दिया। पानी बंद होने पर शिशुपाल ने बोरवैल में लगी अपनी आधी लेजम काटकर गांव के रामहेत के बोरवैल से जोड़ ली और घर के लिए पानी मिलने लगा। शिशुपाल शुक्रवार सुबह ब्रह्मचारी के घर अपनी बची हुई लेजम को वापस लेने के लिए गए थे। लेजम वापस मांगने पर विवाद हुआ और उसके बाद उन्हें गोली मार दी गई है। मेहगांव टीआइ डीबीएस तोमर का कहना है कि आरोपितों की तलाश में टीम को लगाया है, जल्द ही आरोपित पकड़ में आ जाएंगे।