बेटे से मिलने गए, डेढ़ लाख नकद व गहने चोरी

देवास 23 फरवरी (वेदांत समाचार)। अलकापुरी में सुने मकान में चोरी की वारदात हो गई। दंपति अपने बेटे से मिलने इंदौर गए थे। इस दौरान चोरों ने घर में हाथ साफ कर दिए। करीब डेढ़ लाख नगद सहित चांदी की ज्वेलरी चुरा ले गए। सूचना पर दंपति इंदौर से देवास पहुंचे। वहीं सूचना पर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। पीड़ित ने थाने पर शिकायत की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्रजमोहन विजयवर्गीय अपनी पत्नी के साथ इंदौर बेटे के पास कुछ दिनों के लिए रहने गए थे। मंगलवार की रात को किराएदार ने चोरी की घटना की वारदात की सूचना दी। बुधवार को इंदौर से दंपति देवास पहुंचे। देखा तो मुख्य गेट का ताला टूटा था। चोर मुख्य दरवाजे से दाखिल हुए थे।

पहली मंजिल पर बने तीनों रूम में चोरों ने घूमकर सामान को टटोला है। बेडरूम में अलमारी में चांद की ज्वेलरी और करीब डेढ़ लाख रुपये नगद रखा था। लाकर तोड़कर चोर नगदी व करीब पौन किलो चांदी ले गए। चोरों ने वारदात के दौरान घर का पूरा सामान अस्त-व्यस्त कर दिया। विजयवर्गीय ने बताया कि बेटा इंदौर में रहता है। अक्सर बेटे के पास रहने के लिए जाते हैं और करीब 10 से 15 दिन वहीं रूकते हैं। वे शनिवार को देवास से इंदौर गए थे। बुधवार सुबह किराएदार व रिश्तेदारों ने चोरी की सूचना दी। वहीं घटना के बाद सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया।

लाकर में रखने से सोने के गहने सुरक्षित

विजयवर्गीय ने बताया कि पत्नी के करीब 60 से 70 हजार रुपये लाकर में नगद थे। किराए के चार हजार रुपये आते हैं जो पत्नी को रखने के लिए देता था। वह यह पैसा लंबे समय से जमा कर रही थी। इसके अलावा मेरे पास भी करीब सवा लाख रुपये नगद थे। नए नोटों की गड्डियां संभालकर रखी थी। बहू व पत्नी की चांद की ज्वेलरी चोरी हुए हैं। विजयवर्गीय ने बताया कि हमारे मकान में नीचे किराएदार रहते हैं जो रात करीब 11 बजे तक जाग रहे थे। इसके बाद देररात चोरों ने वारदात को अंजाम दिया।

विश्राम बाग में सुने मकान में चोरी

बीएनपी थाना अंतर्गत विश्राम बाग में भी मंगलवार रात को चोरी की वारदात हो गए। चोर सामग्री ले गए। हालांकि क्या-क्या चोरी हुआ है। इसकी जानकारी मकान मालिक के आने के बाद पता चलेगा। फरियादी राहुल पुत्र जगदीश सूर्यवंशी की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। मकान मालिक गुजरात में रहता है। उसके वहां आने पर चोरी की वास्तविक स्थिति का पता चलेगा। वहीं न्यू देवास में भी भगवती मंदिर में चोरों ने चोरी का प्रयास किया है। चोरों ने दान पेटी का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया है। वहीं बीएनपी थाने के पीछे बजरंग मंदिर में भी चोरी हुई। जहां चोर दानपेटी का ताला तोड़कर पैसे ले गए।

दुकान से 12 हजार का सेंट चोरी

पुराना बस स्टैंड कालीदास मार्ग पर भी 22 फरवरी की रात दुकान पर चोरी की वारदात हो गए। चोर सेंट की करीब 60 से 70 शीशी चुरा ले गए। फरियादी दीपक जैन की रिपोर्ट कोतवाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। करीब 12 हजार रुपये का सेंट चोरी हो गया।