Team India को जल्द मिल सकता है नया Bowling Coach, इस खिलाड़ी को मिल सकती है कमान, जानिए?

नई दिल्ली: टीम इंडिया को जल्द ही नया बॉलिंग कोच मिल सकता है. इसके लिए पूर्व भारतीय गेंदबाज अजीत अगरकर का नाम सामने आ रहा है. (Team India) के सीनियर खिलाड़ी ने BCCI से बॉलिंग कोच (Bowling Coach) बदलकर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को वो कार्यभार सौंपने की मांग की है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया का एक सीनियर खिलाड़ी पूर्व भारतीय गेंदबाज अगरकर को बॉलिंग कोच बनाने को लेकर इच्छुक है. वो चाहता है कि कम से कम 2023 वर्ल्ड कप तक अगरकर भारतीय टीम के बॉलिंग कोच रहे. फिलहाल भारतीय टीम की बॉलिंग की कमान पूर्व क्रिकेटर पारस म्हाम्ब्रे संभाल रहे हैं, जो कि राहुल द्रविड़ के करीबी बताए जाते हैं.

अजीत अगरकर ने साल 1998 से 2007 के बीच भारत के खिलाफ 28 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 47.37 की औसत से 58 विकेट चटकाए हैं. वनडे में 27.85 की औसत से 288 विकेट लिए हैं. वहीं 3 विकेट 28.33 की औसत से टी20 में चटकाए हैं. अजीत अगरकर पिछले साल भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में थे. फिलहाल वो टीवी कमेंटेटर थे.

2023 वर्ल्ड तक अगरकर रहें बॉलिंग कोच


रिपोर्ट के मुताबिक, सीनियर प्लेयर, जो अब टीम इंडिया से जुड़े फैसलों को करने में महत्वपूर्ण रोल प्ले करता है, वो भारतीय टीम में अनुभव को तरजीह देना चाहता है. वो चाहता है कि अगरकर 2023 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम के बॉलिंग कोच रहे. सूत्रों ने म्हाम्ब्रे को लेकर कहा कि अच्छे बॉलिंग कोच हैं और इंडिया ए, अंडर 19 और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी सेवाएं दे सकते हैं.

भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में क्वलीन स्वीप किया हैै. फिलहाल उसकी नजर श्रीलंका से सीरीज खेलने पर है. दोनों टीमों के बीच 3 टी20 की सीरीज के अलावा 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है