पीएम मोदी के दौरे से पहले बड़ी साजिश नाकाम : आईईडी के साथ 2 आतंकी गिरफ्तार…

इंफाल22 फ़रवरी (वेदांत समाचार)। देश में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का दौर जारी है। इसमें मणिपुर राज्य भी शामिल है। मणिपुर में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं। मणिपुर में 28 फरवरी और 5 मार्च को दो चरणों में मतदान होगा। इससे पहले कि प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर पहुंचते, कांगपोकपी के पास के इलाके से आईईडी के साथ दो आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी सभा से पहले आतंकियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। लेकिन इस सफलता के पीछे के रहस्य को तोड़ने की जवाबदारी भी पुलिस को ही निभानी है। इस मामले को लेकर पुलिस सूत्रों का कहना है कि चुनाव के लिए राज्य में वीवीआईपी मूवमेंट के समय आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रची गई थी। बताया जा रहा है कि इंफाल से कांगपोकपी जाने के रास्ते में किसी वीवीआईपी काफिले में ब्लास्ट कराने की साजिश रची जा रही थी।

पुलिस का कहना है कि पकड़े गए दोनों आतंकी नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड नाम के अलगाववादी संगठन से जुड़े हुए हैं। पुलिस टीम दोनों आतंकियों से पूछताछ करके जानने की कोशिश कर रही है कि वो किन लोगों को निशाना बनाने वाले थे। क्या प्रधानमंत्री मोदी इन आतंकियों के निशाने पर थे, या फिर कोई और था, जिस पर निशाना साधने के लिए यह साजिश रची गई थी, पुलिस फिलहाल यह जानने का प्रयास कर रही है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक एकजुट होकर थाना पहुंच गए थे। पुलिस इन दोनों को गिरफ्तार करके जब सेकमाई थाने पर लेकर आई तो इनके समर्थकों ने रात के वक्त पुलिस थाने पर हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और हवाई फायरिंग करनी पड़ी।