बिलासपुर में सड़क हादसे में 1 मजदूर की मौत, आठ घायल; नाबालिग युवक चला रहा था गाड़ी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) में एक दर्दनाक हादसे (Road Accident) में सड़क किनारे काम कर रहे एक मजदूर की मौत और 8 मजदूर घायल हो गए हैं. यहां एक तेज रफ्तार कार सड़क किनारे काम कर रहे मजदूरों पर चढ़ गई. जिस के बाद कार भी पलट गई. इस मामले में पुलिस ने कार चला रहे नाबालिग चालक और उसकी कार को हिरासत में ले लिया है. वहीं पुलिस नाबालिग के परिजनों को थाने बुलाकर आगे की कार्रवाई कर रही है. घटना तारबाहर थानाक्षेत्र की है. दरअसल, रविवार करीब 11.30 बजे एक नाबालिग सीएमडी चौक स्वदेशी प्लाजा के सामने से तेज रफ्तार कार चलाते हुए जा रहा था. नाबालिग के लापरवाह तरीके से कार चलाने के दौरान कार का बेलेंस बिगड़ गया और कार रोड के किनारे काम कर रहे मजदूरों पर चढ़ गई.

इस दौरान कार क्षतिग्रस्त होकर घटनास्थल पर पलट गई. कार की ठोकर से सड़क किनारे काम कर रहे 8 मजदूर घायल हो गए. वहीं गंभीर चोंट लगने से एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई. घटनास्थल पर मौजूद अन्य मजदूरों द्वारा पुलिस को घटना की सूचना दी गयी.

मौके पर एक मजदूर की मौत 8 घायल

सूचना पर तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंची. तो एक कार टाटा इंडिगो क्षतिग्रस्त हालत में रोड के किनारे पलटी पड़ी हुई थी. एक्सीडेंट से मौके पर एक मजदूर की मृत्यु हो गयी थी. जिसके शव को तत्काल कार्रवाई के लिए अस्पताल भेजा गया. मौके पर घायल 8 मजदूरों को तत्काल वाहन से इलाज के लिए सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मृतक के परिजनों को मुआवजा

बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर सहित सभी सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे, और मौके पर उपस्थित अन्य मजदूरों का हालचाल पूछा. मृतक के परिजनों द्वारा मुआवजा की मांग करने पर एसएसपी पारुल माथुर द्वारा बिलासपुर तहसीलदार को सूचना दी गई. सूचना पर बिलासपुर तहसीलदार मौके पर आए. मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि प्रदान की गई

घायलों की स्थिति सामान्य

घटना में घायल 8 मजदूरों को सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां सभी का इलाज जारी है. सभी की स्थिति अभी सामान्य है. वहीं दुर्घटनाकारित वाहन और वाहन चालक नाबालिग को हिरासत में लिया गया है. नाबालिग के परिजनों को थाना तारबाहर लाकर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.