CRIME : चार माह पूर्व हुये अन्धे हत्या काण्ड का खुलासा, मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार 1 आरोपी फरार

दुर्ग,15 फरवरी (वेदांत समाचार)। मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 01.11.2021 को ग्राम अमलीडीह में सरजू जोशी के खेत के पास एक जले हुए अज्ञात पुरुष का शव मिलने की सूचना मिली, जिस पर तत्काल अमलेश्वर पुलिस मौक पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर जले हुए अज्ञात शव की पंचनामा कार्यवाही के उपरांत अज्ञात शव को शासकीय सुपेला के मरच्युरी में 06 दिन तक शव की शिनाखागी के उद्देश्य से रखवाया गया था । जांच के दौरान आसपास पतासाजी के माध्यम से अथक प्रयास के बाद भी शव की शिनाख्तगी नहीं हो पाई , शव की शिनाख्त हेतु के पुलिस के सोशल मीडिया पेज एवं मिडिया के माध्यम से शव शिनाखदगी के प्रयास किये गये, लेकिन उसमें भी वांछित सफलता नहीं मिल पाई । जांच के दौरान दिनांक 06.11.2021 को डॉक्टरों की टीम के द्वारा अज्ञात पुरुष के शव का पोस्टमार्टम किया गया । डॉक्टरों की टीम के द्वारा अपने शार्ट पीएएम रिपोर्ट से गला दबाकर हत्या कर शव को जलाने की जानकारी प्राप्त हुई । पीएम रिपोर्ट के आधार पर 227/485 17 302,201,120 बी भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया ।


कायमी पश्चात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बद्रीनारायण मीणा द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ( शहर ) संजय कुमार ध्रुव, अति पुलिस अधीक्षक ( ग्रामीण ) अनंत साह , पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पाटन देवांश राठौर , उप पुलिस अधीक्षक अपराध नसर सिद्धकी एवं थाना प्रभारी अमलेश्वर को हत्या के आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिये । विवेचना टीम को अज्ञात मृतक के संबंध में एक महत्त्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई की थाना पुरानी भिलाई में शेख मेहजुधन निवासी भिलाई 03 नामक व्यक्ति के गुम इंसान दर्ज है शेख मेहजुधन के परिजनों से पूछताछ की गई पूछताछ पर तथा अज्ञात मृतक के कपड़ों से , कलाई में बंधा हुआ काला धागा एवं लाल रंग की रबर वाली चप्पल से मृतक की लड़की मुस्कान द्वारा अपने पिता के शव होने का पोस्टर की। शिनाख्तगी मृतक शेख मेहरूधीन उर्फ टूनट्न पिता शेख मुनरुधिन उम्र 40 वर्ष निवासी गांधी नगर पुलिया पारा भिलाई 3 के रूप में हुई।


विवेचना में मृतक के संबंध में अपराधिक प्रवृत्ति के होने के जानकारी मिली तथा मोह असरफ भिलाई 03 के साथ कुछ समय पूर्व दोनों के बीच मारपीट हुई थी एवं करीब 06 माह पूर्व मृतक ने भिलाई 03 असरफ के निवास के सामने रखी उसकी कार को रात्रि में जला दिया था जिसकी नामजद रिपोर्ट असरफ ने भिलाई तीन थाना में की थी। इस बात से इनकी आपसी रंजिश काफी बढ़ गई थी आपसी रंजिश के चलते मृतक शेख मेहजधीन से बदला लेने की नियत से आरोपी मोह. असरफ , संदीप पाटिल , एवं राहुल चौरसिया द्वारा मृतक शेख मेहजुधीन को मारने की योजना बनाई एवं दिनांक 31.10 2021 को रात्रि करीब 12:30 बजे असरफ , संदीप पाटिल उर्फ शेट्टी, राहुल चौरसिया तीनों मिलकर भिलाई 3 रेल पटरी के पास तिवारी के घर के सामने सीमेंट के रेलवे स्लीपर पर बैठकर शराब पी रहे थे स्लीपर पर बैठकर शराब पी रहे थे , उसी समय मेहरूधीन उर्फ टुनटून वहां से निकला, तो तीनों एक राय होकर हत्या करने के उद्देश्य से शेख मेहजुधीन को पकड़ा और गर्दन को कसकर दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद, मृतक की लाश को मारुती सुज़ुकी कार क्रमांक सीजी 04 एवं 3559 में डाल कर सिरसा गेट होते हुए औरी , भाटागांव , अमलीडीह के रूट से अंदर जामगांव वाले रास्ते में खेत के पास रोड किनारे कार रोक कर डिक्यों से शव निकाल कर पेट्रोल डालकर जला दिए । उसके बाद तीनो कार व मोटर सायकल से जामगांव होते हुए अंदर ही अंदर ग्राम अमेरी होते हुए वापस सिरसा गेट पहुंच कर अपने अपने घर चले गए ।
मामले में 02 आरोपी मोहम्मद अशरफ एवं संदीप पाटिल उर्फ सेट्ठी गिरफ्तार है 01 आरोपी राहूल फरार है । घटना में प्रयुक्त वाहन एक्टीवा स्कूटी सीजी 07 ए एच 7918 एवं मारुति सुजुकी कार क्रमांक सीजी 04 एच 3559 जप्त की गई है । आरोपियों का कृत्य अपराध धारा सदर का पाये जाने से आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष न्यायिक रिमाण्ड पर पेश किया जाता है ।
मामले में इनकी भूमिका सराहनीय रही निरीक्षक गोपाल वैश्य प्रभारी थाना अमलेश्वर , सउनि यशवत श्रीवास्तव , सउनि . पूर्ण बहादुर प्र . आर . सुनील वर्मा , आरक्षक संतोष गुप्ता , पन्ने लाल , अनुप शर्मा , शमीग खान एवं सायबर सेल।

           

गिरफ्तार आरोपी :

  1. मोह . असरफ भिलाई 03
  2. संदीप पाटिल उर्फ सेटटी

फरार आरोपी : राहुल चौरसिया