IPL 2022 Auction: मुंबई इंडियंस के साथ जीता खिताब फिर एज फ्रॉड में फंसा, झेला बैन, अब नई टीम के साथ करेगा वापसी

आईपीएल-2022 की मेगा नीलामी में फ्रेंचाइजियों ने कई युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाए. कुछ खिलाड़ी अच्छी खासी रकम हासिल करने में सफल रहे तो कुछ बेस प्राइस के साथ ही गए. ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं रसिख सलाम. रसिख आईपीएल में जम्मू एवं कश्मीर के चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन कुछ साल पहले तक इन पर बैन लगा हुआ था. आपको बताते है रसिख के करियर की पूरी कहानी. रसिख को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा है. यह पहली बार नहीं है कि रसिख किसी आईपीएल टीम का हिस्सा बने हैं. वह इससे पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं. 2019 में उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए एक मैच भी खेला था. उस मैच में चार ओवरों में 42 रन दिए थे लेकिन विकेट नहीं ले पाए थे. इस साल मुंबई ने आईपीएल जीता था. (Pic Credit-File photo MI)

रसिख को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा है. यह पहली बार नहीं है कि रसिख किसी आईपीएल टीम का हिस्सा बने हैं. वह इससे पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं. 2019 में उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए एक मैच भी खेला था. उस मैच में चार ओवरों में 42 रन दिए थे लेकिन विकेट नहीं ले पाए थे. इस साल मुंबई ने आईपीएल जीता था.

उस समय मुंबई ने भी उन्हें 20 लाख की बेस फ्राइस में अपने साथ जोड़ा था. मुंबई से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान की नजरें रसिख पर पड़ी थीं और उन्होंने इस गेंदबाज को तराशा था. 2018 में पठान की नजरें उन पर पड़ी और वह उन्हें जम्मू एवं कश्मीर की सीनियर टीम में ले आए. पठान उस समय जम्मू एवं कश्मीर के कोच और कप्तान हुआ करते थे. (File photo)

उस समय मुंबई ने भी उन्हें 20 लाख की बेस फ्राइस में अपने साथ जोड़ा था. मुंबई से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान की नजरें रसिख पर पड़ी थीं और उन्होंने इस गेंदबाज को तराशा था. 2018 में पठान की नजरें उन पर पड़ी और वह उन्हें जम्मू एवं कश्मीर की सीनियर टीम में ले आए. पठान उस समय जम्मू एवं कश्मीर के कोच और कप्तान हुआ करते थे. इसके बाद वह आईपीएल में आए लेकिन 2019 में ही जून में रसिख पर बीसीसीआई ने उम्र संबंधी विवाद के कारण दो साल का बैन लगा दिया था. बीसीसीआई का कहना था कि रसिख ने अपनी उम्र से संबंधी गलत दस्तावेज पेश किए हैं. बैन के दौरान वह मुंबई में ही रहे और मुंबई इंडियंस ने उनका ध्यान रखा. (File photo)

इसके बाद वह आईपीएल में आए लेकिन 2019 में ही जून में रसिख पर बीसीसीआई ने उम्र संबंधी विवाद के कारण दो साल का बैन लगा दिया था. बीसीसीआई का कहना था कि रसिख ने अपनी उम्र से संबंधी गलत दस्तावेज पेश किए हैं. बैन के दौरान वह मुंबई में ही रहे और मुंबई इंडियंस ने उनका ध्यान रखा. पिछले साल जून में उनका बैन खत्म हो गया था. फिर उन्होंने अपने राज्य की अंडर-25 टीम में वापसी की. अब वह आईपीएल-2022 में कोलकाता नाइट राइ़डर्स की जर्सी में दिखाई देंगे. (Pic Credit-File photo MI)

पिछले साल जून में उनका बैन खत्म हो गया था. फिर उन्होंने अपने राज्य की अंडर-25 टीम में वापसी की. अब वह आईपीएल-2022 में कोलकाता नाइट राइ़डर्स की जर्सी में दिखाई देंगे.