SECL गेवरा क्षेत्र में कंपनी संचालन समिति की बैठक हुई सम्पन्न

कोरबा,14 फरवरी (वेदांत समाचार)। एसईसीएल गेवरा क्षेत्र में दिनाँक 13/02/2022 को कंपनी संचालन समिति की बैठक निदेशक कार्मिक एसईसीएल बिलासपुर की उपस्थिति में सम्पन्न हुई।

बैठक में निम्न विषयों को चर्चा उपरांत प्रबंधन पक्ष ने स्पष्ट किया-


1) निदेशक कार्मिक द्वारा भूमि अधिग्रहण से सबंधित समस्याओं( ग्रामीण/फॉरेस्ट) के त्वरित निदान के साथ अविलंब नवीन परियोजनाओं को आरंभ करने की बात सदन में कही गई।

2) निदेशक कार्मिक ने आश्वश्त किया कि 31मार्च 2022 तक अश्रित रोजगार से संबंधित सभी लंबित प्रकरणों का समाधान कर शून्य कर दिया जाएगा।

3) वर्ष 2022-23 के श्रम शक्ति का बजट यथा शीघ्र जारी किया जाएगा,जहाँ उत्पादन लक्ष्य नही दिया जाकर श्रम शक्ति बजट को शून्य कर दिया गया है,पर निदेशक तकनीक ने संज्ञान लेते अविलंब निराकरण का आश्वासन दिया साथ ही ऐसे कर्मचारी जिनकी पदोन्नति विगत 05 से लेकर 08 वर्षों से लंबित है, उन्हें श्रम शक्ति बजट में समाहित करते हुए पदोन्नति दी जाएगी, ऐसी बात कही। वर्ष 2021-22 के लंबित पदोन्नति प्रकरणों का अविलंब निदान किया जाएगा।
जिसमें प्रयास होगा कि अधिक से अधिक पदोन्नति कर्मचारियों को दी जा सके।
4) पीडीपीटी/पीजीपीटी के छात्रों के भविष्य को देखते हुए पूर्व की भांति 1000 से ऊपर की संख्या में स्वीकृति ली जाएगी और कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों के जो बच्चे पीडीपीटी/पीजीपीटी से वंचित रह गए हैं उन्हें समायोजित किया जाएगा।
5) रायगढ़ सहित जिन क्षेत्रों में नए आवासों का निर्माण किया जाना है, वहाँ एफडी में प्रस्ताव लाकर नए आवास बनाये जाएंगे।

6) कोरबा से सरायपाली खदान व रायगढ़ क्षेत्र में अस्थायी रूप से स्थानांतरित किये गए कामगारों के स्थानांतरण को स्थाई किया जाएगा।

7) जिन अस्पतालों में दवाई व उपकरणों की कमी है, वहाँ अविलंब पूर्ति की जाएगी तथा रायगढ़ के छाल की डिस्पेंसरी का विस्तार किया जाएगा।

8) दीपिका,गेवरा, कुसमुंडा व अन्य क्षेत्रों में कराए गए ओवरटाइम का भुगतान उसी माह में करने का आश्वासन दिया गया।

9) कल्याणकारी कार्यों पर गंभीर चर्चा हुई।
10) जेसीसी, कल्याण व सुरक्षा समिति की बैठक अविलंब आहुत की जाएगी साथ ही कंपनी से लेकर इकाई स्तर तक के औद्योगिक संबंध से संबंधी कैलेंडर जारी किए जाएंगे।

11) ERP के माध्यम से शेष 10 दिनों के वेतन व काटी गई छुट्टियों के भुगतान के संबंध में आवश्यक कार्यवाही माह फरवरी के वेतन में की जाएगी।
12) ग्रुप ग्रेजुएटी, सीएमपीएफ,पेंशन से संबंधित, स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों के लंबित प्रकरण त्वरित कार्यवाही कर निदान किये जायेंगे।

13) कार्यों से संबंधित टेंडर के लंबन अथवा ठेकेदार के विलंब की दशा में सम्बन्धित पे आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

14) नई मशीनों (LHD) व अन्य आवश्यक सामानों की पूर्ति की जाएगी।
15) ठेकेदारों द्वारा मजदूरों को भुगतान ना किये गये वेतन ,सीएमपीएफ का भुगतान अविलंब कराया जाएगा।

16) लंबित खेलों का संचालन अप्रैल 2022 से किया जाएगा।

17) CIC फील्ड के उत्पादन एवं अन्य समस्याओं पे अविलंब आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।