Army School 2022 Admit Card: आर्मी स्कूल TGT, PGT और PRT टीचर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, करें डाउनलोड

Army School 2022 Admit Card: आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (Army Welfare Education Society, AWES) की ओर से देश के विभिन्न आर्मी स्कूलों में TGT, PGT और PRT टीचर के लिए होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं वो आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी यानी AWES की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस वैकेंसी (Army School TGT PGT PRT Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 8700 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. एडमिट कार्ड में उम्मीदवार अपना नाम, सब्जेक्ट का नाम, रोल नंबर, पता, एग्जाम सेंटर और डेट चेक कर सकते हैं.

आर्मी स्कूल (Army School) में TGT, PGT और PRT टीचर की भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 07 जनवरी 2022 से शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 28 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया था. परीक्षा की जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- awesindia.com पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर OST (Online Screening Test) for Selection of Teachers in Army Public Schools पर क्लिक करें.
  3. अब Admit Card is available. Applicants can download it by logging it into registered ID’s के लिंक पर जाएं.
  4. यहां Admit Card Download के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  6. सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  7. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.

वैकेंसी डिटेल्स

AWES देश भर में 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों (APS) में प्राइमरी शिक्षक (PRT), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) और स्नातकोत्तर शिक्षक (PGT) की भर्ती के लिए OST आयोजित करता है. इन स्कूलों में करीब 8700 शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी.

सिलेक्शन प्रोसेस

ऑनलाइन स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद आवेदक का साक्षात्कार लिया जाएगा. फिर, शिक्षण क्षमता का मूल्यांकन किया जाएगा. यह परीक्षा प्रयागराज, कानपुर, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, मेरठ, बरेली, नोएडा, दिल्ली, झांसी, देहरादून, जयपुर, जबलपुर, भोपाल में आयोजित की जाएगी.