जावेद अख्तर बोले- मैं हिजाब के फेवर में कभी नहीं रहा, लेकिन…

कर्नाटक में हिजाब (Hijab) मामले में अब जावेद अख्तर (Javed Akhtar) का रिएक्शन आ गया है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि ये सब बहुत खराब है. दरअसल, कर्नाटक सरकार ने स्कूल और कॉलेज में हिजाब पर बैन लगाने को कहा जिस पर काफी विवाद हो गया. राज्य सरकार ने कर्नाटक शिक्षा अधिनियम-1983 के 133 (2) को लागू किया है जिसके मुताबिक स्कूल का जो यूनिफॉर्म है स्कूल या कॉलेज का उसे ही पहनना होगा. अब सरकार द्वारा इस घोषणा के बाद से राज्य में खूब विरोध किया जा रहा है.

जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, मैं कभी भी बुर्का और हिजाब के फेवर में नहीं रहा हूं. मैं अब भी यही कहता हूं. लेकिन मुझे गुंडों की इन भीड़ पर गुस्सा आता है जो लड़कियों के एक छोटे समूह को डराने की कोशिश कर रहे हैं. अफसोस की बात है.

यहां देखें ट्वीट see tweet here

कमल हासन ने क्या कहा

कमल हासन ने ट्विटर पर इस बारे में लिखा, कर्नाटक में जो हो रहा है वो बहुत दुखी कर देने वाला है. जो भी पड़ोसी राज्य में हो रहा है वो तमिलनाडु में नहीं आना चाहिए. अभी और ध्यान रखने की जरूरत है. फिलहाल राज्य में तीन दिन की छुट्टियां हैं और बुधवार को शांति रही है. हालांकि अधिकतर संस्थानों में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई हो रही है. राज्य में प्राथमिक स्कूल पहले की तरह बिना किसी बाधा के संचालित हो रहे हैं.

वहीं कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र और राजस्व मंत्री आर अशोक ने कांग्रेस पर हिजाब विवाद को हवा देने का आरोप लगाया. ज्ञानेंद्र ने कहा कि कांग्रेस नेता हिजाब मुद्दे पर आग में घी डालने का काम कर रहे हैं. अगर वे आगे ऐसा करते रहे तो कर्नाटक के लोग उन्हें अरब सागर में फेंक देंगे.

बता दें कि जावेद हमेशा हर सोशल मुद्दों पर बात करते हैं. वह हर मामले पर बात करते हैं. कई बार वह अपने बयानों को लेकर विवाद में भी फंस जाते हैं. जावेद, हिंदी सिनेमा के दिग्गज लेखक हैं. जावेद अख्तर को उनके गीतों के लिए 8 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. साल 1999 में साहित्य जगत में उनके योगदान के लिए उन्हें पद्मश्री से नवाजा गया. उन्हें उनके गीतों के लिए 5 बार वो नेशनल अवॉर्ड्स मिल चुका है. वो राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं.