RRB-NTPC Result पर बवाल मामले में पटना वाले खान सर थाने में हुए हाजिर, पुलिस ने राज्य नहीं छोड़ने की दी हिदायत

आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट (RRB-NTPC Result) और परीक्षा को लेकर बवाल मामले में खान सर (Khan Sir) बुधवार की देर रात पत्रकार नगर थाने में हाजिर हुए. पुलिस ने उनसे पूछताछ के बाद नोटिस पर साइन कराने के बाद जाने दिया है. इसके साथ ही खान सर को पुलिस ने कई हिदायतें भी दी हैं. पुलिस ने खान सर को कहा कि जबतक मामले में पूरी जांच नहीं हो जाती है तबतक वह बिहार छोड़ कर दूसरे राज्य में नहीं जा सकते हैं. इसके साथ ही पुलिस ने उन्हें सबूतों के साथ छेड़छाड़ और गवाहों को भी नहीं धमकाने का निर्देश दिया है. खान सर से पुलिस ने मामले की जांच में अपना पूरा सहयोग देने के लिए कहा है. खान सर ने भी पुलिस को जांच में सहयोग करने की बात कही है दरअसल 24 जनवरी को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर छात्रों ने आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट और परीक्षा को लेकर उग्र प्रदर्शन किया था. जिसके बाद पुलिस ने वहां से चार छात्रों को गिरफ्तार किया, पूछताछ में छात्रों ने बताया था कि उन्हें खान सर समेत छह शिक्षकों ने हंगामा करने के लिए उकसाया था. इसके बाद पुलिस ने बयान के आधार पर सभी शिक्षकों के खिलाफ FIR दर्ज कर नोटिस भेजा था. जिसके बाद खान सर पत्रकार नगर थाने में उपस्थित हुए थे.

खान सर के समर्थन में आए थे मांझी

खान सर के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद उनके समर्थन में राजनीतिक दलों के नेता आ गए थे. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और HAM के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने ट्वीट किया था- सविधान में हिंसा तोड़फोड़ का आधिकार किसी को नहीं है वैसे अब वक्त आ गया है जब सरकार रोजगार के विषय में बात करे नही तो हालात इससे भी भयानक उत्पन्न हो सकते है. RRB NTPC उपद्रव के नाम पर खान सर सहित शिक्षकों पर किए गए मुकदमें इस अघोषित युवा आन्दोलन को और भी ज्यादा भड़का सकता है.

RJD ने भी शिक्षकों पर FIR को बताया था गलत

तो वहीं आरजेडी ने भी खान सर पर हुए एफआईआर को गलत बताया था और कहा था कि पुलिस को शिक्षकों पर नहीं बल्कि रेलवे बहाली बोर्ड पर मुकदमा दर्ज करना चाहिए. इनके अध्यक्ष सहित तमाम सदस्यों को अभियुक्त बनाया जाना चाहिए.