UPPSC Staff Nurse Recruitment 2022: स्टाफ नर्स के 500 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में मेडिकल के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है. यूपी पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से स्टाफ नर्स पदों पर भर्ती (Staff Nurse Recruitment 2022) के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 558 पदों के लिए आवेदन मंगवाएं है. आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को UPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर देख लें. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी 2022 से हो चुकी है. इन पदों पर आवेदन के लिए कुछ जरूरी योग्यता मांगी गई है. हालांकि, इन भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है.

स्टाफ नर्स के पदों पर जारी वैकेंसी के लिए आवेदन ऑनलाइन (Online Application) किए जा रहे हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 21 फरवरी 2022 है. आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एडमिट कार्ड सहित परीक्षा की तारीखों की भी घोषणा कर दी जाएगी. पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 34800 रूपए प्रतिमाह तक का वेतन दिया जाएगा.

आवेदन का तरीका

  1. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर ACTIVITY DASHBOARD के लिंक पर जाएं.
  3. इसके बाद अब CLICK HERE TO APPLY FOR UPPSC Staff Nurse 2017 Re Advertisement 2022 के लिंक पर जाएं.
  4. अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  5. अब मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से Application form भरें.

डायरेक्ट लिंक से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

कौन कर सकता है अप्लाई?

इन पदों के लिए साइंस विषय में हाई स्कूल पास कर, नर्सिंग में बी.एससी डिग्री या मिडवाइफरी और जनरल नर्सिंग में डिप्लोमा धारक उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवारों का मिडवाइव्स काउंसिल यूपी के साथ पंजीकृत होना भी अनिवार्य है. पदों के लिए 21 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

आवेदन किए गए पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा (Pre Exam) आयोजित की जाएगी. इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा. मेन्स परीक्षा (Mains Exam) में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.