कोण्डागांव : पुलिस ने नाकाम की नक्सलियों की मंशा, नवीन थाना पुंगरपाल क्षेत्र मे पुलिस ने बरामद किया IED

0 नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने की नियत से कच्ची सड़क पर लगाया गया था आईईडी।

0 पुलिस एवं बीडीएस टीम द्वारा आईईडी को मौके पर किया गया डिफ्यूज।

कोण्डागांव, 9 फरवरी (वेदांत समाचार)। पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव दिव्यांग पटेल भा.पु.से. के निदेर्शन में तथा अति. पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन व उप पुलिस अधीक्षक सतीश भागर्व के पर्यवेक्षण में जिले के नक्सल प्रभावित थाना छेत्रो में लगातार एरिया डोमिनेशन एवं डिमाइनिंग की कार्रवाई की जा रही है, दिनांक 07.02.2022 को मुखबिर की सूचना पर थाना पुंगारपाल से 01 कि.मी. दूर स्थित टेकरी के नजदीक, कच्ची सड़क मार्ग पर अज्ञात सशस्त्र नक्सली संगठन के सदस्यों द्वारा जान माल एवं पुलिस पार्टी को नुकसान पहुचाने की नियत से सड़क मार्ग पर आई.ई.डी लगाये जाने की सूचना मिलने पर पुलिस टीम रवाना किया गया था।


उक्त सड़क मार्ग पर बम निरोधक दस्ता एवं पुलिस द्वारा सावधानी पूवर्क आम रास्ते पर डी-माईनिंग कायर्वाही की जा रही था, कि सड़क किनारे करीबन 05 किलो ग्राम का आई.ई.डी. बरामद हुआ, जिसे मौके पर बीडीएस टीम कोण्डागांव द्वारा सावधानी पूवर्क डिप्यूज किया गया।

उक्त आई.ई.डी. को क्षेत्र के सक्रिय पूर्वी बस्तर डिवीजन के एलओएस, आमदई एवं बारसूर एलओएस के अज्ञात नक्सली सदस्यों के द्वारा पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की नियत से लगाया गया था। जिनके मंसुबे पुलिस टीम के सतर्क होने से सफल नहीं हुये। घटना के संबंध में थाना पुंगारपाल में अपराध क्रमांक 01/22, धारा 3,4 विषफोटक पदार्थ अधिनियम, 23,28(2),39(2) विधि विरुद्ध क्रिया कलाप अधिनियम पंजीबध्द कर माओवादियों की पता तलाश की जा रही है।